पंजाब में लोकसभा सीटों पर मंत्री लड़ेंगे चुनाव: AAP की बठिंडा-अमृतसर, फरीदकोट-श्री आनंदपुर साहिब, संगरूर-पटियाला के लिए प्लानिंग; 5-5 ब्लॉक बांटकर तैयारी, पढ़े सारी जानकारी ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

20

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

लोकसभा चुनावों का बिगुल बज गया है। पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) जहां सीट जीत सकती है वहां चेहरों की तलाश में सर्वे करा रही है।

वहीं, पार्टी ने इस चुनाव में 5 लोकसभा सीटों पर कैबिनेट मंत्रियों को उतारने की रणनीति भी बनाई है। क्योंकि, CM भगवंत मान पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि पार्टी चुनाव में 13-0 से जीतेगी।

दूसरी तरफ इसी बहाने सरकार जान पाएगी कि आखिर लोग उनके काम को कितना पसंद कर रहे हैं। जिसके बाद निकाय व पंचायत चुनाव के लिए भी उसी हिसाब से रणनीति बनाई जाएगी। सीएम भगवंत मान लगातार अपने काम की समीक्षा करने के साथ सोशेल मीडिया पर सरगर्म दिखते है।

इन सीटों पर मंत्रियों को उतारने की तैयारी

आम आदमी पार्टी की तरफ से जिन सीटों पर मंत्रियों को उतारने की तैयारी है। उनमें बठिंडा, फरीदकोट, संगरूर, पटियाला व श्री आनंदपुर साहिब ,अमृतसर का नाम शामिल हैं।

➡️ भाखड़ा नहर में गिरा LPG गैस सिलेंडर से भरा ट्रक, देखें Video इस लिंक को Click करें ।

हालांकि, इस बारे में पार्टी नेता कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।पार्टी सूत्रों से पता चला है कि जिन मंत्रियों को उतारने के नाम पर मंथन चल रहा है, उन्हें इन एरिया में तैयारियां शुरू करने का इशारा कर दिया गया है। वहीं, सर्वे में भी उनके नाम शामिल हैं।

2 महीने  से ही चल रही तैयारियां

लोकसभा चुनाव की तैयारियां आप ने बीते नवंबर में ही शुरू कर दी थीं। इसके लिए पार्टी कार्यकारी प्रधान से लेकर मंत्रियों व विधायकों और जिला प्रधानों को 5-5 ब्लॉक अलॉट कर दिए थे।

चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन में लोकतंत्र की हुई हत्या – सुप्रीम कोर्ट : देखें Video इस लिंक को Click करें ।

जिन्हें गांव स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कहा गया था। पार्टी इस चुनाव में इसलिए नया प्रयोग करने पर विचार कर रही है। क्योंकि, AAP के पास विधानसभा में 92 सीटें हैं।

सरकार को किसी तरह का कोई खतरा भी नहीं है। हालांकि, आप और कांग्रेस दोनों ही I.N.D.I.A का हिस्सा हैं, लेकिन, वह चुनावी मैदान में किस रूप में उतरेंगे। इस चीज को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं है।

लोकसभा चुनाव में जीती थी केवल 1 सीट

पंजाब में 2019 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 1 सीट जीती थी। संगरूर से सीएम भगवंत मान विजयी रहे थे, जबकि 8 सीट पर कांग्रेस और 4 सीट पर BJP व अकाली दल ने कब्जा किया था। इसके बाद भगवंत मान 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरे और जीतकर मुख्यमंत्री बने।

उप-चुनाव हुए इस दौरान आम आदमी पार्टी संगरूर लोकसभा सीट हार गई। वहीं, शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के सिमरनजीत सिंह मान जीतकर संसद पहुंचे थे। मौजूदा समय में आप का जालंधर लोकसभा सीट पर कब्जा है। यहां से आप के सुशील कुमार रिंकू सांसद हैं।

  • The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें