वैष्णों देवी के भक्तों को बड़ी सौगात, कटरा के लिए स्पेशल ट्रेन

The Target News

कटरा । राजवीर दीक्षित

माता वैष्णों देवी के भक्तों के लिए उत्तर रेलवे एक बड़ी सौगात लेकर आया है। रेलवे की ओर वाराणसी से कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। उत्तर रेलवे की एक प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है।

रेलवे के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, वाराणसी से कटरा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन (04085) 31 मार्च यानि की आज संचालित की जाएगी।

जबकि कटरा से वाराणसी के बीच स्पेशल ट्रेन (04086) का संचालन 1 अप्रैल 2024 को होगा। वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलने वाली ट्रेन दिन में दो बजे वाराणसी से चलकर दूसरे दिन 5 बजे शाम में कटरा पहुंचेगी।

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की याद में माता चिंतपूर्णी की यात्रा पैदल करते आस्था अग्निहोत्री व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, देखें Video

वहीं डाउन ट्रेन श्री माता वैष्णो देवी (04086) से रात में 11.45 पर चलकर दूसरे दिन वाराणसी रात 9.30 मिनट पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में जनरल, स्लीपर और एसी तीनों कोच लगाए जायेंगे।

वाराणसी और कटरा के बीच चलने वाली ट्रेन कई स्टेशनों पर ठहरेगी। यह ट्रेन मां बेला देवी धाम, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी होते हुए कटरा जाएगी।

रिटर्न होने वक्त भी ट्रेन का यही रुट रहेगा। स्पेशल ट्रेन आने और जाने के लिए दो फेरे लगायेगी. रेलवे ने ट्रेन के रिजर्वेशन की सुविधा भी शुरु कर दी है।