हिमाचल में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, माकपा लेगी 2 दिन में फैसला, कांग्रेस को लेकर आया बड़ा Update.

[google-translator]

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी, न ही विधानसभा के उपचुनाव में प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। इस बात का फैसला किया गया है। वही मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भी चुनाव न लड़ने का मन बनाया है। फिलहाल फैसला 2 दिन में होगा।

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने संपर्क करने पर बताया है कि पार्टी ने निर्णय लिया है कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की चारों सीटों पर I N D I A गठबंधन की तर्ज पर कांग्रेस प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा। इसी तरह से छह सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी पार्टी प्रत्याशी चुनाव मैदान में नहीं उतारेगी।

➡️ Live देखें: नंगल में विश्व हिन्दू परिषद की तरफ से हिन्दू नेता विकास बग्गा को श्रद्धांजलि दी गई।

दूसरी ओर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी राज्य सचिवालय सदस्य राकेश सिंघा ने कहा है कि ऐसा हो सकता है कि देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने के लिए घातक राजग गठबंधन को रोकने के लिए माकपा चुनाव न लड़े, लेकिन इस बारे में दो दिनों के भीतर स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

पिछले चार लोकसभा चुनावों का आकलन किया जाए तो माकपा व आप चुनाव लड़ती रही है। मंडी लोकसभा सीट को पिछले दो चुनाव से माकपा लड़ चुकी है। इससे पहले शिमला सीट पर भी चुनाव लड़ा गया था और माकपा का लोकसभा चुनाव में बीस हजार तक मत प्राप्त करने का रिकॉर्ड रहा है। आप ने भी प्रदेश में 57 सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ा है।