Shambhu Border के बाद जींद बार्डर पर भी झड़प, बार्डर पर बिगड़ते हालात, टीयर गैस का प्रयोग, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान – दिए ये आदेश ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

11

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों के लिए पंजाब-हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान संगठनों के ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। किसानों को रोकने के हरियाणा सरकार का सभी प्रबंध विफल होते दिख रहे हैं। किसान करीब 2500 ट्रैक्टर के साथ दिल्ली की ओर आ रहे हैं।

किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रही पंजाब किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि शंभू बार्डर पर 10 हजार किसान मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि किसान शांति बनाए हुए हैं, लेकिन हमारे ऊपर ड्रोन से आंसू गैस के गोले दागे गए। जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाएगी, हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा।

नंगल से अयोध्या जी को हुई रेलगाड़ी भाजपा नेतायों ने दिखाई हरी झंडी और देखें किसने क्या कहा… देखें Video इस लिंक को Click करें ।

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में हुई किसान आंदोलन के मामले को लेकर सुनवाई के दौरान किसानों को हरियाणा की तरफ से रोके गए रास्ते पर भी कोर्ट में चर्चा हुई।

पंजाब एंड हाईकोर्ट की तरफ से कहा गया है कि किसानों को धरना प्रदर्शन करने के लिए एक जगह सुनिश्चित करके देनी होगी।

वहीं दूसरी तरफ अब 15 तारीख को इस मामले में दोबारा सुनवाई होगी, जिसमें चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार की तरफ से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।
इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को भी पार्टी बनाने के लिए कहा है।

हाईकोर्ट की तरफ से यह भी पूछा गया कि जब किसान दिल्ली धरना देने के लिए जा रहे हैं, तो उनको हरियाणा की तरफ से क्यों रोका जा रहा है?

दूसरी तरफ पंजाब की तरफ से पक्ष रखा गया कि किसान शांतिपूर्वक आगे बढ़ रहे हैं तो हरियाणा ने रास्ते रोकने का तर्क दिया कि अमन-कानून की स्थिति को देखते हुए इंतेजामात किए गए हैं।

देखें वीडियो

प्रदर्शनकारी किसानों ने पंजाब-हरियाणा सीमा पर शंभू में फ्लाई ओवर से पुलिस बैरिकेड को नीचे फेंक दिया।

शंभू बार्डर पर किसान लगातार पुलिस को पीछे धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। किसानों ने कुछ बैरिकेड भी हटा दिए हैं।

प्रदर्शनकारी किसानों ने हरियाणा-पंजाब शंभू बार्डर पर फ्लाई ओवर सुरक्षा बाधाओं को तोड़ दिया