State Consumer Commission : पूर्व जज को खराब सीट देना Air India को पड़ा भारी, लाखों का चुकाना पड़ेगा हर्जाना ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

16

0

Target News

लखनऊ । राजवीर दीक्षित

पूर्व जज को खराब सीट देना एअर इंडिया को उस वक्त भारी पड़ गया है, जब एअर इंडिया कंपनी को लाखों रूपए का हर्जाना भरने का आदेश दिया गया।

दरअसल विमानन कंपनी को पूर्व जज को 23 लाख रुपये का हर्जाना देने के लिए कहा गया है। राज्य उपभोक्ता आयोग ने एअर इंडिया कंपनी को यह आदेश दिया है। बता दें कि,विमानन कंपनी को पूर्व जज को 23 लाख रुपये का हर्जाना देना होगा।

देखें Video : हिमाचल से फर्जीवाड़ा भर्ती मामला, पहाड़ों में घूमने वालों को छूट, सड़क हादसों से बचने के लिए AI का होगा इस्तेमाल

दरअसल हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस राजेश चंद्रा ने पत्नी रेखा अग्रवाल के साथ एयर इंडिया से सीट बुक कराई थी। पूर्व जस्टिस राजेश चंद्रा ने अपनी पत्नी रेखा अग्रवाल के साथ एयर इंडिया से दिल्ली से सान फ्रांसिस्को के लिए इकाेनॉमी क्लास में 1.89 लाख रुपये में दो सीटें बुक कराईं थी।

लेकिन उनकी सीट की हालत उन्हें सही नहीं मिली। जिसके कारण उन्होंने एयर इंडिया की कंपनी पर लापरवाही के आरोप लगाए हुए हर्जाना भरने के लिए कहा है।

बता दें कि लंबी यात्रा के चलते उन्होंने 1.24 लाख रुपये अतिरिक्त देकर बिजनेस क्लास का टिकट कराया था। फ्लाइट में पता चला की उनकी सीट खराब हैं।

जिसके बाद उन्होंने दूसरी सीट के लिए भी कहा लेकिन उनकी बाद नहीं सुनी गई। इससे बीमार दंपती की यात्रा कष्टदायी हो गई।

आयोग के अध्यक्ष अशोक कुमार ने निर्णय दिया कि खराब सीट बदलना यात्री का अधिकार है। एयरलाइंस बिजनेस क्लास का अतिरिक्त शुल्क 1.69 लाख रुपये 10 फीसदी ब्याज के साथ लौटाए।

उन्होंने मानसिक व शारीरिक कष्ट के रूप में 20 लाख रुपये और वाद व्यय के 20 हजार रुपये देने का आदेश भी दिया। रकम 45 दिन के अंदर देनी होगी।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। 
  • ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें