दिल्ली कूच पर अड़े किसान; पंजाब-हरियाणा बॉर्डर सील, पढ़ें सारी जानकारी ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

9

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

संयुक्त किसान मोर्चा के 13 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च करने से पहले शंभू, खनोरी समेत हरियाणा और पंजाब की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर सीमेंट के बैरिकेड भी लगाए गए हैं। पंजाब से आने वाले किसानों को रोकने के लिए अंबाला और फतेहाबाद के शंभू बॉर्डर पर बैरिकेड्स और लोहे की बाड़ लगाई गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा प्रशासन की ओर से किसान मोर्चा को पंजाब-हरियाणा सीमा पर मंडी डबवाली में रोकने के लिए केंद्रीय बल और बैरिकेडिंग की पूरी व्यवस्था की गई है।

बता दें कि रविवार सुबह 6 बजे से हरियाणा के 7 जिलों में मोबाइल इंटरनेट, डोंगल और बल्क एसएमएस बंद कर दिए गए हैं। यह प्रतिबंध अंबाला, हिसार, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, फतेहाबाद और पुलिस जिला डब्बवाली सहित सिरसा जिलों में रहेगा। यह आदेश 13 फरवरी रात 12 बजे तक लागू रहेगा।

13 फरवरी के दिल्ली संघर्ष के लिए जहां किसान आज बड़ी संख्या में दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं, वहीं किसान महिलाएं बड़ी संख्या में इन काफिलों में शामिल हो रही हैं। किसान महिलाओं का कहना है कि वे किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष में शामिल होंगी।

साथ ही महिलाओं ने पंजाब की आप सरकार पर भी निशाना साधा कि बदलाव लाने वाली सरकार ने सिर्फ खुद में बदलाव किया है और न ही किसानों और न ही राज्यवासियों में कोई बदलाव किया है। महिलाओं ने कहा कि नई सरकार ने महिलाओं पर पर्चा दर्ज कर बड़ा बदलाव लाया है।

गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा के 13 फरवरी के दिल्ली मार्च से पहले पंजाब के 27 किसान संगठनों ने सरकार को सीधा अल्टीमेटम दिया है।

भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के सचिव हरेन्द्र सिंह लक्खोवाल ने कहा कि अगर दिल्ली मार्च के दौरान किसानों को डराने-धमकाने की कोशिश की गई तो 27 संगठनों द्वारा 16 फरवरी को दिल्ली की ओर मार्च भी किया जाएगा। इस बीच भारत बंद रहेगा।

  • The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें