अपने दम पर पंजाब में लोकसभा चुनाव मैदान में उतरेगी APP, ऐसे होगा कैंडीडेट का सिलेक्शन ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

16

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

I.N.D.I.A. को पंजाब में बड़ा झटका लगने वाला है। खबर आ रही है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पंजाब में अलग-अलग चुनावी मैदान में उतरेंगे।

इसके लिए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने गत दिनों दिल्ली में हुई मीटिंग में हरी झंडी दे दी है। इस मीटिंग संदीप पाठक, सीएम भगवंत मान समेत कई सीनियर नेता मौजूद रहे। 13 लोकसभा सीटों के लिए 39 नेताओं के नाम शॉर्ट लिस्ट भी किए गए हैं।

हालांकि जालंधर सीट से मौजूदा सांसद सुशील रिंकू ही उम्मीदवार रहेंगे। जल्द ही इस बारे में आधिकारिक घोषणा होगी। इस बात को I.N.D.I.A. की मीटिंग में आप द्वारा रखा जाएगा।

 देखें Video: हरियाणा के भिवानी में एक ‘रामलीला’ प्रदर्शन में हनुमान की भूमिका निभाते समय हरीश मेहता नाम के एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा और मंच पर ही उनकी मृत्यु हो गई।

हालांकि, सीएम भगवंत मान पहले से ही अलग चुनाव लडऩे के संकेत दे रहे हैं। वह अपने हर प्रोग्राम में एक महीने से पंजाब में 13-0 से जीतने के दावे कर रहे हैं।

उम्मीदवार घोषित करने के पहले सर्वे

सूत्रों के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने प्रत्येक सीट से कैंडिडेट के 3 विकल्प चुने हैं। अब इन उम्मीदवारों को लेकर पार्टी अपना सर्वे करवाएगी। साथ ही जो उम्मीदवार लोगों की पसंद हैं, उन्हें टिकट दी जाएगी।

सूत्रों से पता चला है कि राज्य सरकार कुछ मंत्रियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को संसदीय चुनाव लडऩे के लिए कह सकती है। साथ ही युवाओं और महिलाओं को चुनाव में महत्व दिया जाएगा।

अलग राह की ये है वजह

लोकसभा चुनाव में एक साथ न उतरने के पीछे कई वजह हैं। क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब में निकाय और पंचायत चुनाव भी होने तय हैं।

अगर, यह दोनों दल इक्टठे चुनावी मैदान में जाते हैं, तो उसका असर उन पर पड़ सकता है। यह बात दोनों दलों को पता है। क्योंकि आप जहां पंजाब में सत्ता में तो कांग्रेस विपक्षी दल है।

अगर यह दोनों इक्टठे हो जाते हैं तो विपक्षी दल इस मुद्दे को गंभीरता से उठाएंगे। ऐसे में दोनों दल किसी भी तरह की चूक नहीं करना चाहते हैं। आप की भी दिल्ली में चुनाव को लेकर एक मीटिंग गत दिनों हो चुकी है।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। 
  • ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें