उपलब्धियों से भरी है अपने ही बेटे को मारने वालीं इस CEO की Profile | ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

34

0

Target News

टारगेट न्यूज ब्यूरो

एक AI कंपनी की सीईओ सूचना सेठ (Suchana Seth) को अपने ही 4 साल के बच्चे के कत्ल के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में चर्चित नाम माना जाता है।

पुलिस को अब तक हत्या की वजह पता नहीं लग सकी है, लेकिन माना जा रहा है कि पति के साथ तनावपूर्ण रिश्तों के चलते आरोपी ने इतना संगीन कदम उठाया। सेठ की शादी 14 साल पहले 2010 में हुई थी। शादी के नौ साल बाद 2019 में उन्हें बेटा हुआ। 2020 में उनका अपने पति से विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि मामला कोर्ट तक पहुंचा और दोनों का तलाक हो गया। कोर्ट ने बच्चे की कस्टडी मां को सौंपते हुए यह भी कहा कि पिता अपने बच्चे से रविवार को मिल सकता है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn पर मौजूद जानकारी के अनुसार, सूचना सेठ AI एथिक्स एक्सपर्ट हैं। उन्हें 12 साल से ज्यादा का डेटा साइंटिस्ट का अनुभव है। वह कई स्टार्टअप्स में डेटा साइंस टीमों का नेतृत्व भी कर चुकी हैं। सेठ ने Mindful AI Lab की स्थापना की थी, जो कस्टमाइज्ड AI एथिक्स एडवाइजरी सर्विसेज प्रदान करती है।

Video : ➡️ श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा चुनाव में BJP का उम्मीदवार लगभग तय, पूरी खबर देखने के लिए इस लिंक को Click करें।

आरोपी सूचना सेठ साल 2021 में जारी हुई AI एथिक्स लिस्ट में 100 प्रभावशाली महिलाओं में भी शामिल थीं। वह हार्वर्ड विश्वविद्यालय के बर्कमैन क्लाइन सेंटर से वर्ष 2017 से 2019 तक जुड़ी रहीं हैं। सेठ के पास टैक्स्ट माइनिंग और नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग में पेटेंट भी था। सेठ का प्रोफाइल बताता है कि वो रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो भी रह चुकी हैं।

39 साल की सूचना सेठ बंगलूरू में स्टार्टअप में संस्थापक और सीईओ है। सूचना सेठ ने सोमवार को उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बच्चे के साथ चेकइन किया था। यहां पर सूचना सेठ ने अपने चार साल के मासूम बच्चे को मौत को मौत के घाट उतार दिया और इसके बाद उसके शव को बैग में पैक कर अपने साथ कर्नाटक ले गई।

महिला सीईओ के रूम से चेकआउट करने के बाद स्टाफ सफाई के लिए गया, तो उन्हें कमरे के अंदर खून के धब्बे मिले। यह देख उसके होश फाख्ता हो गए। होटल स्टाफ ने तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब मामले की तहकीकात की, तो वो भी दंग रह गए। गोवा पुलिस के अलर्ट के आधार पर महिला सीईओ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से हिरासत में ले लिया गया।

अपार्टमेंट में वारदात को अंजाम देने के बाद महिला ने बच्चे का शव को बैग में पैक कर दिया और वहां से आगे का सफ़र गाड़ी के जरिए पूरा करने की बात कही। इस पर स्टाफ ने उन्हें बाय एयर जाने को कहा, लेकिन सूचना सेठ नहीं मानी और गाड़ी बुलवाने के लिए कहा। इसके बाद महिला बैग को अपने साथ लेकर गाड़ी से निकल गई।

वहीं कमरे में खून के निशान मिलने के बाद तहकीकात कर रही पुलिस ने ड्राईवर को फोन कर महिला को कर्नाटक स्थित ऐमंगला पुलिस थाने ले जाने के लिए कहा। ड्राईवर महिला को बिना बताए उसे थाने ले गया, जहां ऐमंगला पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया। जब पुलिस ने महिला के पास मिले बैग को चेक किया, तो उसमे बच्चे का शव बंद मिला।