AAP के इन बड़े नेताओं के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ रेड पर भडक़ी आप मिनिस्टर आतिशी, कही ये बात ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

19

0

Target news

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं पर प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की।

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार और आप से जुड़े कुछ लोगों के परिसरों की तलाशी ली।

ईडी के अधिकारी, बिभव कुमार और दिल्ली जल बोर्ड के पूर्व सदस्य शलभ कुमार, आप राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष एनडी गुप्ता के कार्यालय के अलावा कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की।

ईडी ने आप नेताओं के 12 ठिकानों पर तलाशी ली। हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह तलाशी मनी लॉन्ड्रिंग संबंधी जारी मौजूदा जांच के संबंध में है या किसी नए मामले से जुड़ी है।

ईडी की यह कार्रवाई तब हुई, जब दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा था कि वह एजेंसी को लेकर एक बड़ा खुलासा करेंगी।

ईडी की रेड के बाद आप नेता और दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि यह किसी घोटाले की जांच नहीं हो रही, बल्कि जांच में ही घोटाला है।

ईडी के मुताबिक जो भी उनके अधिकारी और संस्थान के खिलाफ गलत आरोप लगा रहे है और अफवाह फैला रहे है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आम आदमी पार्टी को डराने के लिए हो रही रेड: आतिशी

आतिशी ने कहा, ‘ईडी का बहुत बड़ा खुलासा करने वाली थी, जिसकी वजह से आज सुबह 7 बजे से ही आप नेताओं के घर ईडी की रेड शुरु हो गई’

सीएम के पीए के घर रेड हो रही है। आप के कई और नेताओं के घर रेड होने वाली है।

बीजेपी अपने एजेंसियों के माध्यम से डराने की और धमकाने की कोशिश कर रही है। आप आपकी धमकियों से डरने वाली नहीं है।’

एक रुपये की रिकवरी नहीं कर पाई ईडी: आतिशी

आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा, ‘पिछले 2 साल से नेताओं को डराया जा रहा है। दो साल की जांच में अभी तक ईडी को कुछ नहीं मिला है।

ईडी को एक रुपये की भी रिकवरी नहीं कर पाई है। कोर्ट ने बार-बार पूछा है कि सबूत सामने रखो।

कई गवाहों को सरकारी गवाह बनाकर पेश किया गया। ये सारी स्टेटमेंट फर्जी हैं।

कई गवाहों को डरा-धमका कर स्टेटमेंट दिलवाया गया। एक से कहा कि आपकी बेटी कैसे स्कूल जाएगी।

एक से कहा कि आपकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एक विटनेस ने कहा कि दबाव में स्टेंटमेंट लिया गया। एक विटनेस को जोर का थप्पड़ मारा गया। उन्होंने कहा, ‘आज मैं जो खुलासा करने जा रही हूं वो बता देगा कि ईडी के सारे स्टेटमेंट फर्जी हैं।’

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।