सलाद के शौकीन को आस्ट्रेलिया में पड़ गई आफत, 1 केजी प्याज पर 2 हजार डालर जुर्माना, जानिए हैरान करने का ये मामला ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

14

0

Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

दिल्ली से पर्थ गए भारतीय मूल के व्यक्ति को एक किलोग्राम प्याज और खजूर ऑस्ट्रेलिया ले जाना 2000 डॉलर में पड़ा।

विदेश जाते समय यात्री कार्ड में प्याज और खजूर की जानकारी न देने के कारण ऑस्ट्रेलिया सरकार ने यात्री को 1878 डालर जुर्माना लगाया है।

जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रह रहे हर्षल घई ने बताया कि उसके पिता ने भारत से उनके पास आस्ट्रेलिया आना था।

 देखें Video: हरियाणा के भिवानी में एक ‘रामलीला’ प्रदर्शन में हनुमान की भूमिका निभाते समय हरीश मेहता नाम के एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा और मंच पर ही उनकी मृत्यु हो गई।

फ्लाइट के दौरान पिता द्वारा यात्री कार्ड में अपने साथ लाए गए प्याज और खजूर की जानकारी नहीं भरी।
ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर जब उनके सामान से प्याज और खजूर निकली तो उन्हें रोक लिया गया।

हर्षल घई के मुताबिक उनके पिता को खाने का साथ सलाद खाने का शौक है। वे जब घर से निकलने तो उन्होंने सलाद के लिए यह अपने सामान में रखा था।

लेकिन फ्लाइट में चढऩे से पहले वे सलाद की सामग्री निकालना भूल गए। यात्री कार्ड में पूछे गए सवाल भी स्पष्ट नहीं थे।

हर्षल घई के मुताबिक उनके पितों को नियमों के बारे में जानकारी नहीं थी। जिस कारण अनजाने में उनसे यह गलती हुई है।

पिता को अंग्रेजी भाषा का भी ज्ञान न होने के कारण बॉयोसिक्योरिटी अधिकारियों को इस मूल का स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए।

हर्षल के पिता को प्याज और खजूर की जानकारी यात्री कार्ड में न भरने की भूल के कारण 1878 डालर का जुर्माना हुआ है। हर्षल ने सरकार से जुर्माना माफ करने की अपील की है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के बॉयोसिक्योरिटी एक्ट 2015 के अधीन यात्रियों को आने वाले यात्री कार्ड में भोजन, जानवरों और पौधों से उपजे प्रोडक्ट को घोषित करना पड़ता है।

नियम मुताबिक अगर इन वस्तुओं की जानकारी यात्री कार्ड में नहीं दी जाती तो इस गलती के लिए एक्ट मुताबिक यात्री को 6260 डालर जुर्माना हो सकता है, और साथ ही उस पर आपराधिक केस भी चलाया जा सकता है।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।