कमानीदार चाकुओं की ऑनलाइन बिक्री बैन, वारदातों में बढ़ रहा चाकूओं का इस्तेमाल | ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

18

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

चंडीगढ़ में नशे की लत पूरी और अन्य जरूरतों के लिए झपटमारी करने और पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए युवाओं में कमानीदार चाकू का प्रयोग बढ़ता जा रहा है।

अब चंडीगढ़ पुलिस ऐसे चाकुओं की ऑनलाइन बिक्री को रोकने के लिए भी कदम उठाने जा रही है। इसके लिए ऐसी वेबसाइट्स को पत्र लिखा जाएगा।

पुलिस के मुताबिक बाजार आदि में भी ऐसे चाकुओं की बिक्री रोकने के लिए पुलिस कदम उठा रही है। बता दें कि कई शॉपिंग वेबसाइटों पर कमानीदार और अन्य प्रकार के खतरनाक चाकू बेचे जा रहे हैं।

देखें Video : जालन्धर से लुधियाना पुलिस स्टेशन शिकायत के सम्बंध में बात करने पहुंची महिला से SHO की बदसलूकी का वॉयरल वीडियो सोशेल मीडिया पर पंजाब की भगवंत मान सरकार के लिए चुनोती बनने जा रहा है।

चाकूबाजी मामले में चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी (नॉर्थ-ईस्ट) पी. अभिनंदन ने बताया कि ई-कॉमर्स के जरिए बेचे जा रहे चाकुओं की बिक्री पर जल्द ही अंकुश लगाया जाएगा।

कमानीदार चाकू रखना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इन्हें रखने पर आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54 और 59 के तहत कार्रवाई का प्रावधान है। अगर किसी व्यक्ति के पास कमानीदार चाकू मिलता है तो उसकी तुरंत गिरफ्तारी की जाती है।

वहीं एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कमानीदार चाकुओं को रखना आसान होता है और यह काफी खतरनाक होते हैं।

ऐसे में इनका प्रयोग वारदातों में ज्यादा हो रहा है। शहर में चाकुओं के हमले में कई जानें भी जा रही हैं। वहीं आपसी रंजिशों के हमलों में भी चाकुओं के हमले में कई घायल हो रहे हैं।