I.N.D.I.A को झटका, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में BJP ने फिर लहराया परचम ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

16

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

बीजेपी पार्षद मनोज सोनकर चंडीगढ़ के नए मेयर चुन लिए गए हैं। सोमवार को मेयर के लिए हुए चुनाव में उन्हें 16 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुदलीप टीटा के खाते में 12 वोट गए।

कांग्रेस ने अपने मेयर प्रत्याशी जसबीर सिंह बंटी का नामांकन वापस लेकर कुलदीप टीटा को समर्थन देकर बीजेपी का खेल बिगाड़ने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

News Fatafat: पंजाब कांग्रेस के नेता हुए आमने सामने, बजट से पहले सुक्खू सरकार पहुंचेगी अयोध्या, बी प्राक के कार्यक्रम में मंच ढहा, देखें Video  

बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ था। आप और कांग्रेस के कुल 20 पार्षद थे। बावजूद इसके उन्हें इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है।

चंडीगढ़ नगर निगम के कुल 35 पार्षद हैं। मेयर चुनाव में इन 35 वोटों के अलावा सांसद का भी वोट मान्य होता था। इनमें बीजेपी के पार्षद को 16 वोट पड़े, वहीं गठंबधन के उम्मीदवार कुलदीप टीटा को सिर्फ 12 वोट पड़े। बाकी वोट कैंसल हो गए।

 देखें Video: हरियाणा के भिवानी में एक ‘रामलीला’ प्रदर्शन में हनुमान की भूमिका निभाते समय हरीश मेहता नाम के एक व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा और मंच पर ही उनकी मृत्यु हो गई।

चंडीगढ़ नगर निगम के इस चुनाव को इंडिया ब्लॉक का लिटमस टेस्ट माना जा रहा था। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के कई पार्षदों के वोट कैंसिल हो गए, जिसके बाद निगम में जमकर बवाल और हंगामा हुआ।

चंडीगढ़ मेयर के लिए सुबह 10 बजे से चुनाव शुरू होना था, लेकिन 38 मिनट की देरी पर प्रिजाइडिंग अफसर अनिल मसीह पहुंचे। इसके बाद चुनावी प्रक्रिया शुरू हुई।

इस दौरान सभी काउसिंलर्स को चुनावी प्रक्रिया समझाई गई। इसके बाद, चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने सबसे पहले वोट डाला। इसके बाद वार्ड नंबर से लेकर अन्य पार्षदों ने वोट डाला।

करीब पौने दो घंटे तक वोटिंग प्रक्रिया हुई और साढ़े बारह बजे तक सभी 36 वोट पोल हुए। इसके बाद वोटों की गिनती शुरू हुई। जिसमे बीजेपी ने जीत हासिल की।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।