टण्डन की तिवारी को दो ‘टूक’ जिनके अपने घर शीशे के हो वो…कांग्रेस ने की थी लोकतंत्र की हत्या, बलरामजी दास के संघर्ष को लोग भूले नहीं है। चंडीगढ़ में जारी हुआ BJP का संकल्प पत्र।

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

चंडीगढ़ से भाजपा के प्रत्याशी संजय टंडन ने कांग्रेसी उम्मीदवार मनीष तिवारी की गलत ब्यानबाजी को लेकर जबरदस्त जवाब दिया है।

उन्होंने कहा है कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस सरकार में स्कीमों पर नहीं स्कैम पर काम हो रहा था,जबकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले दस वर्षों के कार्यकाल में सिर्फ स्कीमों पर काम हुआ है।

गुरुवार को भाजपा का संकल्प पत्र मोदी की गारंटी का चंडीगढ़ में लोकार्पण किया गया। जिसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा और भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन मीडिया से भी रूबरू हुए।

देखें Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र में दे रहे थे भाषण, अचानक बिगड़ी तबीयत, बेहोश हुए

उन्होंने संकल्प पत्र के मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला व साथ ही यह भी जानकारी दी कि जल्द चंडीगढ़ जनता के सुझावों पर आधारित चंडीगढ़ भाजपा का संकल्प पत्र भी तैयार कर जारी किया जाएगा। इसके लिए चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र वासियों और प्रमुख संगठनों के प्रतिनिधियों से सुझाव मांगे जा रहे हैं। इन्हीं सुझावों के आधार पर यह संकल्प पत्र हम जारी करेंगे।

➡️ अविनाश रॉय खन्ना के Live वीडियो देखने के लिए इस लिंक को Click करें।

इन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के पिछले संकल्प पत्र में से 90 प्रतिशत से अधिक को सफलता के साथ पूरा करने का काम किया है, जबकि भारत की जनता जानती हैं कि पिछली सरकारों के घोषणा पत्रों पर कितने सवाल उठते थे।

संजय टंडन ने कहा कि भाजपा अपने लक्ष्य एक बार फिर मोदी सरकार और 400 पार की ओर इसलिए बढ़ रही है, क्योंकि 2004 से 2014 तक देश में सिर्फ स्कैम स्कैम स्कैम की बात होती थी, जबकि 2014 से 2024 तक देश की प्रगति और लोकहित में सिर्फ स्कीम स्कीम स्कीम पर तेजी से काम हुआ है।

यह संकल्प पत्र 15 लाख लोगों के सुझाव से बना है,जो कि अगले पांच वर्षों में भारत की दशा और दिशा को बदल कर रख देगा,क्योंकि इसमें कुछ महत्वपूर्ण चीजें सामने से दिखती है, अगर इसकी गहराई में जाएं देश की प्रगति का पूरा रोडमैप सामने होगा।इसमें सोशल नेटवर्क सेगमेंट है,फिजिकल सेगमेंट में और डिजिटल सेगमेंट पर फोकस किया गया है।

संजय टंडन ने कहा हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को ग्लोबल सेक्टर के रुप में देखना चाहते हैं ।ग्लोबल इंजीनियरिंग, क्वालिटी और क्वांटिटी, आयुष्मान योजना के लाभ पात्रों में 70 वर्ष आयु से ऊपर के हर वर्ग लोगों को भी पांच लाख रुपये तक की चिकित्सा सुविधा का लाभ जैसी अनेक योजनाएं हैं।

उन्होंने बताया कि अभी तक मुद्रा लोन 10 लाख था,लेकिन अब 20 लाख और तीन करोड़ महिला दीदियों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य शामिल है। उन्होंने कहा कि जिसे कोई नहीं पूछता, उसे मोदी पूजते हैं,फिर चाहे वह रेहड़ी फड़ी वाले हों या अन्य। मोदी सरकार विकास और विरासत दोनों क्षेत्रों के लिए कार्य कर रही है। हमारी हैरीटेज और इको टुरिज्म के क्षेत्र को आगे बढ़ाने की योजना है।

टंडन ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को संविधान बचाने की ललक जागी है और लोकतंत्र के हनन का राग अलाप रहे हैं, लेकिन उन्हें जनता के बीच जाकर बताना चाहिए कि धारा 370 पर वह किसके साथ थे, भारत की आजादी के बाद 1977 तक लोकतंत्र का जितना हनन कांग्रेस की सरकारों में हुआ, उतना कभी हो नहीं सकता।

खुद उनके पिता बलरामजी दास टण्डन आपातकाल के दौरान में 19 माह जेल में रहे और उन जैसे लाखों लोगों को तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एक फैसला आने के बाद जेलों में ठूंसने का काम किया और साथ ही साथ इनके परिवारों को भी तरह तरह की यात्नाएं दी गई थी। उन्होंने तिवारी को दो टूक कहा कि जो लोग शीशे के घरों में रहते हैं,वह दूसरों पर पत्थर नहीं मारते…।