सावधान हिमाचल: BJP ने बनाई 4-0 से जीत की रणनीति: जेपी नड्‌डा पहुंचे कुछ इस तरह लड़ेंगे चुनाव, एक रिटायर IAS ने थामा भाजपा का दामन ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

25

0

Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार के लिए कड़े संघर्ष की तैयारी का समय आ गया है। रिवाज बदलने से चुकी भारतीय जनता पार्टी अब आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार कर चुकी है।

कांगड़ा के गगल में संपन्न हुई मीटिंग में इस दफा लोकसभा चुनाव 4-0 से जीतने की रणनीति बनाई गई। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्‌डा ने पार्टी पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए है।

सबसे ज्यादा फोकस सीएम सुखविंदर सुक्खू व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के क्षेत्र होंगे। जहां से फिलहाल अनुराग ठाकुर सांसद व केंद्रीय मंत्री भी है।

जेपी नड्डा ने गांव चलो अभियान, बूथ मजबूत करने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को और प्रभावशाली बनाने, मोदी सरकार की उपलब्धियां जन जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि जिन प्रदेशों में गैर भाजपा शासित दलों की सरकार है, वहां पर बीजेपी का ज्यादा फोकस करना है। हिमाचल में इस समय कांग्रेस सरकार सत्ता में है। इसलिए भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहती।

भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग ले चुके नड्‌डा

हिमाचल से ही सम्बन्ध रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ​जेपी नड्‌डा बार-बार हिमाचल आकर पार्टी वर्कर में जोश व उत्साह भर रहे हैं।

इससे पहले नड्डा शिमला में भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग ले चुके हैं। उसमें लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी वर्कर को घर-घर तक मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां पहुंचाने के निर्देश दे चुके हैं।

रिटायर आईएएस जेसी शर्मा को शामिल करवाया गया भाजपा में

इस दौरान हिमाचल के रिटायर आईएएस अधिकारी जेसी शर्मा को जेपी नड्डा ने भाजपा का पटका पहनाया और पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

मोदी लहर में दो बार क्लीन स्वीप कर चुकी भाजपा

हिमाचल में साल 2014 और साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस का क्लीन स्वीप किया है।

मगर, 2021 में मंडी संसदीय क्षेत्र के उप-चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। अब राज्य में कांग्रेस की सरकार है।

इसलिए भाजपा चुनाव को हल्के में नहीं लेना चाहती। आज की मीटिंग में 140 पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।