लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी की तरफ से 27 सदस्यीय चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन

The Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 27 सदस्यीय चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन कर दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। समिति में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संयोजक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सह-संयोजक बनाए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था, सिम्मी अग्निहोत्री की राह पर, देखें Video

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने एक विज्ञप्ति में जानकारी दी है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस समिति के गठन को मंजूरी दी है।

चुनाव घोषणा पत्र समिति में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और राजीव चंद्रशेखर के अलावा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और कुछ पूर्व उपमुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्रियों में गुजरात के भूपेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश के मोहन यादव, असम के हिमंत विश्व शर्मा और छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय के नाम हैं जबकि पूर्व मुख्यमंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे के नाम शामिल हैं।

समिति के अन्य सदस्यों में पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, राधामोहन दास अग्रवाल, राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा, ओपी धनखड़, अनिल एंटनी शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान से पहले पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी कर सकती है।