हिमाचल में भाजपा का चारों सीटों पर ‘क्लीन स्वीप’ कंगना ने युवराज को हराया, अनुराग-भारद्वाज-कश्यप भी जीते।

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने चारों सीटों पर जीत को लेकर ‘क्लीन स्वीप’ की है। भाजपा के चारों उम्मीदवारों की जीत की आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है।

विनिंग मार्जिन के लिहाज से बात करें तो भाजपा को सबसे बड़ी जीत कांगड़ा सीट पर मिली। यहां पार्टी उम्मीदवार डॉ. राजीव भारद्वाज ने कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा को ढाई लाख के आसपास मतों से हराया।

मंडी लोकसभा सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट ने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 72 हजार से अधिक वोटों से हराया। कंगना और विक्रमादित्य सिंह के आमने-सामने होने के कारण इस सीट पर देशभर की नजरें लगी हुई थी। कंगना रनोट को यहां 5 लाख से ज्यादा वोट मिले।

हमीरपुर संसदीय सीट पर अनुराग ठाकुर ने लगातार 5वीं जीत दर्ज की। उन्होंने कांग्रेस के सतपाल रायजादा को लगभग पौने दो लाख वोटों से हराया। अनुराग ने अपनी जीत के लिए क्षेत्र की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में फैसला सुनाया है।

हिमाचल की शिमला संसदीय सीट से भाजपा के सुरेश कश्यप लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए। उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार और कसौली के मौजूदा विधायक विनोद सुल्तानपुरी को लगभग 90 हजार वोटों से पटखनी दी।