आज जारी हो सकती है बीजेपी की लिस्ट, संगरूर सीट के लिए ये नाम फाइनल! 2002 के बाद से संगरूर से तीन बार हिंदू उम्मीदवारों को जीत हासिल हुई

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

बीजेपी आज पंजाब की बची हुई लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर सकती है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि मालवा की सबसे हॉट सीट संगरूर से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार चुन लिया है और इस बार पार्टी हिंदू चेहरे पर दांव खेलने जा रही है।

जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद खन्ना का नाम लगभग फाइनल माना जा रहा है। पार्टी की ओर से आज किसी भी वक्त इसका ऐलान किया जा सकता है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने कैबिनेट मंत्री मीत हेयर को संगरूर से टिकट दिया है। हाल ही में कांग्रेस ने अपने सबसे तेजतर्रार नेता सुखपाल खैरा को संगरूर सीट से मैदान में उतारा है, जबकि इससे पहले अकाली दल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री इकबाल सिंह झुंडन को संगरूर से टिकट दिया है।

संगरूर सीट पर 40 फीसदी हिंदू वोटर हैं, जिसके चलते कांग्रेस ने 2004 में पहली बार अरविंद खन्ना को मैदान में उतारा था। फिर साल 2009 में कांग्रेस ने विजय इंदर सिंगला को टिकट दिया और यहां भी कांग्रेस हिंदू वोट बैंक हासिल करने में कामयाब रही। 2017 में विजय इंदर सिंगला ने संगरूर से दोबारा जीत हासिल की। अगर बात करें तो 2002 के बाद से संगरूर में तीन बार हिंदू उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।