हिमाचल-पंजाब-हरियाणा के शराब कारोबारी के घर लूट: नौकरों ने खाने में नशीला पदार्थ दिया; 2 किलो सोना-चांदी की ज्वेलरी के साथ 35 लाख रुपए ले गए।

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

पंजाब-हरियाणा-हिमाचल के प्रमुख कारोबारी के चंडीगढ़ स्थित भाई के घर से लूट का मामला सामने आया है।

रात को घर के दो नौकरों ने पूरे परिवार को खाने में मिलाकर नशीला पदार्थ खिला दिया और घर से 2 किलो सोना-चांदी की ज्वेलरी और 35 लाख रुपए नगद लेकर फरार हो गए।

घटना के समय घर में कारोबारी का भाई, एक अन्य नौकर, ड्राइवर और उसकी मां मौजूद थी। इसमें से तीन लोगों को इन्होंने नशीला पदार्थ खिला दिया।

जबकि कारोबारी की मां को देर रात बंधक बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया है। तीनों लोगों को चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित अस्पताल में दाखिल कराया गया है। जहां पर उनका इलाज चल रहा है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

शराब कारोबारी अरविंद सिंगला पंजाब, हरियाणा व हिमाचल प्रदेशों में शराब का काम है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनके भाई सेक्टर-33 की एक कोठी में रहते हैं।

आरोपियों ने भाई राकेश सिंगला, नौकरानी और ड्राइवर को खाने में नशीला पदार्थ दिया था, जबकि उसकी मां उषा सिंगला को बंधक बना लिया था।

बंधक बनाकर उससे सामान के बारे में पूछा और लूट कर उसे बाथरुम में बंद कर दिया। फिर मौके से फरार हो गए।

उषा सिंगला ने किसी तरह से खुद को खोलकर और खिड़की से बाहर निकलकर बगल के घर के सिक्योरिटी गार्ड को मामले की जानकारी दी। इसके बाद गार्ड ने अरविंद सिंगला को सूचित किया। अरविंद सिंगला के मौके पर पहुंचने के बाद सभी को अस्पताल में दाखिल कराया गया।

पुलिस की जांच में अभी तक पता चला है कि इन आरोपियों को 8 दिन पहले ही काम पर रखा गया था। इन दोनों आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए तीन अन्य साथियों को बाहर से भी बुलाया था।

वह उनके घर से करीब 2 किलो सोना, चांदी की ज्वेलरी और 35 लाख रुपए नगद लेकर फरार हुए हैं। जाने से पहले यह लोग कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गए है।