CM Bhagwant का बीजेपी पर हमला, कहा- हम सर्वे में नहीं, सीधे सरकार में आते हैं, चौंकाने वाले होंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे

[google-translator]

The Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बुधवार को गुजरात के भरूच के दौरे पर थे, जहां उन्होंने एक रोड शो किया। आम आदमी पार्टी विपक्षी दलों के भारत गठबंधन का हिस्सा है।

सीएम मान ने बीजेपी के नारे ‘इस बार 400 पार’ को मजाक बताया है। उनका कहना है कि किसी भी सर्वे ने दिल्ली और पंजाब में आप की जीत की भविष्यवाणी नहीं की थी।

लोकसभा चुनाव में आम जनता का मूड जानने के लिए कई सर्वे कराए गए थे और सभी सर्वे में दावा किया गया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक बार फिर आगे है।

इन सर्वे पर पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के दिग्गज नेता भगवंत मान की टिप्पणी सामने आई है।

उनका कहना है कि आम आदमी पार्टी की लोकप्रियता सर्वेक्षणों में नहीं दिखती बल्कि उसका वास्तविक प्रदर्शन सीधे तौर पर सरकार बनाने में मदद करता है। सीएम मान का दावा है कि इस बार लोकसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे।

आम आदमी पार्टी विपक्षी दलों के भारत गठबंधन का हिस्सा है। हालांकि, वह कांग्रेस से अलग होकर पंजाब में चुनाव लड़ रही हैं। सीएम मान ने बीजेपी के नारे ‘अबकी बार 400 पार’ को मजाक बताया है।

उनका कहना है कि ये नारा पूरी तरह से जुमला है। 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने ऐसा नारा क्यों नहीं दिया? कौन तय करेगा बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी? देश की 140 करोड़ जनता ये तय करने जा रही है।

वह बताएंगी कि किसे कितनी सीटें मिलेंगी। सीएम मान ने कहा कि यह देश किसी की निजी संपत्ति नहीं है।

भगवंत मान ने दिल्ली-पंजाब चुनाव का उदाहरण दिया

सीएम मान का ने कहा, ‘हम सर्वे में नहीं आते, हम सीधे सरकार बनाते हैं।’ उन्होंने कहा कि किसी भी सर्वे ने दिल्ली और पंजाब में आप की जीत की भविष्यवाणी नहीं की थी।

इसके अलावा गुजरात चुनाव के दौरान भी पार्टी के एक भी विधायक के जीतने की भविष्यवाणी नहीं की गई थी और न ही यह बताया गया था कि उनकी पार्टी चंडीगढ़ में मेयर का चुनाव जीतने जा रही है। जो लोग ये मान रहे हैं कि ये उनका देश है वो इस बार नतीजे देखकर चौंक जायेंगे।