कांग्रेस ने जारी की 6 उम्मीदवारों की पहली सूची: 2 सांसदों की टिकट रोकी, लिस्ट में पूर्व CM और विधायक भी शामिल। श्री आनंदपुर साहिब को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़ें विस्तार से जानकारी।

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

13 लोकसभा सीटों वाले पंजाब में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 6 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

इनमें 2 सांसदों गुरजीत औजला और अमर सिंह को दोबारा टिकट दी गई है। जबकि श्री आनंदपुर साहिब को लेकर बढ़ा अपडेट सामने आया है।

अमृतसर में कांग्रेस ने हिंदू बिरादरी से ताल्लुक रखने वाले पूर्व डिप्टी CM ओपी सोनी के दावे को दरकिनार कर पार्टी ने अपने 2 बार के सिटिंग सांसद गुरजीत सिंह औजला पर ही दांव खेला है।

कांग्रेस ने फरीदकोट से मुहम्मद सदीक और खडूर साहिब से सांसद जसबीर डिंपा की टिकट होल्ड कर ली है। माना जा रहा है कि यहां से किसी नए चेहरे को टिकट दिया जा सकता है।

बठिंडा से पूर्व विधायक जीत महिंदर सिद्धू को उम्मीदवार बनाया गया है। यहां से पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अपनी पत्नी अमृता वड़िंग के लिए पैरवी कर रहे थे।

जालंधर से पंजाब के पूर्व CM चरणजीत चन्नी को टिकट दी गई है। जबकि कांग्रेस ने यहां से सांसद संतोख चौधरी परिवार की टिकट काट दी है।

CM भगवंत मान की पुरानी लोकसभा सीट संगरूर से उनके कट्‌टर सियासी विरोधी सुखपाल खैहरा को टिकट दी गई है। खैहरा आम आदमी पार्टी और सीएम भगवंत मान को लगातार घेरते रहते हैं।

➡️ पंजाब के ADGP अर्पित शुक्ला ने टारगेट किलिंग को लेकर सुने क्या कहा,इस Link को Click करें।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ पटियाला से कुछ दिन पहले कांग्रेस में शामिल हुए डॉ. धर्मवीर गांधी को उम्मीदवार बनाया गया है। गांधी पहले ऐसे नेता है जिन्होंने महारानी परनीत कौर को हराया था।

श्री आनंदपुर साहिब को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है यहां से भगोड़ा हुए कांग्रेस के मौजूदा सांसद मनीष तिवारी के बाद कांग्रेस राणा गुरजीत सिंह को यहां लाने की तैयारी में है। इस मामले में राणा गुरजीत सिंह की टीम के सदस्यों ने पिछले कुछ दिनों से इलाके की भूगोलिक स्थिति की जानकारी जुटानी शुरू की है।