कांग्रेस को एक और झटका, AAP से गठबंधन को लेकर इस कदावर नेता ने दिया इस्तीफा। जानें क्या लिखा

[google-translator]

The Target News

नई दिल्ली। राजवीर दीक्षित

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को लिखे पत्र में अरविंद लवली ने जहां पार्टी महासचिव और प्रभारी दीपक बाबरिया पर जमकर निशाना साधा है, वहीं आम आदमी पार्टी से गठबंधन का भी विरोध किया है।

अरविंदर सिंह लवली ने रविवार (27 अप्रैल) को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

Video वीडियो देखने के लिए इस लिंक को Click करें, किस तरह प्रोजेक्ट का मलबा नंगल डैम में आ पहुंचा है।

इसके बाद अरविंदर सिंह लवली ने लिखा, ‘दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में AAP के साथ गठबंधन करने का फैसला किया।’

अरविंदर सिंह लवली ने आगे लिखा कि उनके इस्तीफे के पीछे कई कारण हैं वे दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष होने के बाद भी खुद को अपंग महसूस करते हैं।

पत्र में उन्होंने लिखा, ’31 अगस्त 2023 को मुझे दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था, जिसके लिए मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं। मैंने अपने पिछले 7-8 महीने के कार्यकाल में दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को फिर से स्थापित करने की पूरी कोशिश की है ताकि ये सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी फिर से उसी स्थिति में पहुंच जाए, जैसी पहले हुआ करती थी।’

उन्होंने कहा कि जो पार्टी हम पर झूठे, मनगढ़ंत और दुराचार के आरोप लगाकर सत्ता में आई, उसके साथ गठजोड़ के पूरी दिल्ली इकाई खिलाफ थी लेकिन फिर भी गठबंधन किया गया।