उपमुख्यमंत्री की बेटी आस्था ने ‘एक्स’ पर लिखा मां के निधन के बाद जीने का रास्ता खोज रही हूं, उनका लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा Update.

[google-translator]

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर क्षेत्र से डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था अग्निहोत्री ने ‘एक्स’ पर लोकसभा चुनाव को लेकर अपने फैसले को जाहिर कर सबको हैरान कर दिया है।

केंद्रीय चुनाव समिति की बीते सप्ताह दिल्ली में संपन्न मीटिंग में आस्था को चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव दिया गया था।

आस्था अग्निहोत्री को हमीरपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने उतारने की चर्चाएं थीं।

वहीं गगरेट विधानसभा सीट से भी आस्था को उप चुनाव में प्रत्याशी बनाने की भी चर्चा हो रही है। आस्था ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है।

आस्था के फैसले को मुकेश अग्निहोत्री ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट कर कहा कि- आस्था अपनी मां प्रोफ़ेसर सिम्मी अग्निहोत्री के बिना जीने का रास्ता तलाश रही हूं, मां ने यह राजनीतिक सल्तनत खड़ी की, उनकी यादों से जूझ रही हूं। इस दु:खद घड़ी में लोकसभा या विधानसभा जाने की लालसा नहीं है।

राजनीति से ऊपर मेरी मां की अनगिनत स्मृतियों ने मुझे भीतर से तोड़ दिया है। पापा भी बोल्ड फेस रख रहे हैं लेकिन हकीकत मैं जानती हूं।

आस्था अग्निहोत्री ने कहा यह समय मां को श्रद्धासुमन अर्पित करने का है, चुनाव लड़ने का क़तई नहीं। इसलिए प्रस्ताव करने के लिए सभी का आभार। उनके चुनाव न लड़ने के फैसले को लेकर अब आने वाले दिनों में राजनीतिक अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है।