पूर्व विधायक ने की घर वापसी, हिमाचल BJP को कहा अलविदा, मच गई हलचल; जानें किसने किया ऊना में अब ‘खेला’

[google-translator]

The Target News

ऊना । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के राजनीतिक तरकश का तीर एक बार फिर प्रदेश भाजपा में जबरदस्त हलचल पैदा कर गया है।

इस दफा उन्होंने बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक की घर वापसी करवा भाजपा के तमाम दावों की हवा निकाल दी है। इसके साथ साथ उन्होंने कहा है ‘जिनके अपने घर शीशे के हो वो दूसरों के घरों पर पत्थर नही मारते’।

ऊना जिला के गगरेट विधानसभा से पूर्व विधायक राकेश कालिया की 18 महीने बाद पार्टी में वापसी हो गई है। दिल्ली में आज सुबह प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने उन्हें पार्टी का पटका पहनाकर जॉइनिंग दी।

गगरेट विधानसभा उप चुनाव में अब राकेश कालिया को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया जा सकता है। भाजपा खेमे में इस खबर के बाद से हलचल मची हुई है। इस सारे मामले में ‘खेला’ करने वाले उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री सोशेल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोर रहे है।

देखें Video: ➡️ नंगल के विकास बग्गा की हत्या के विरोध में लुधियाना में निकाले गए रोष मार्च का दृश्य।

बता दें कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का टिकट कटने पर पूर्व विधायक राकेश कालिया ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था। उस दौरान कांग्रेस ने युवा चैतन्य शर्मा को टिकट दिया था। चैतन्य शर्मा गगरेट से चुनाव जीत गए थे।

हिमाचल में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग के बाद स्पीकर ने चैतन्य को डिस्क्वालिफाइ किया है। अब यहां एक जून को उप चुनाव होना है। कांग्रेस के बागी चैतन्य शर्मा को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। चैतन्य ने जिस दिन भाजपा जॉइन की, राकेश कालिया उसी दिन से उपमुख्यमंत्री के सम्पर्क में थे।
आपको बता राकेश कालिया 2 बार चिंतपूर्णी और एक बार गगरेट विधानसभा से विधायक रह चुके हैं। वह पूर्व वीरभद्र सरकार में CPS (मुख्य संसदीय सचिव) भी रह चुके हैं।