अरविंद केजरीवाल होंगे गिरफ्तार या ED फिर भेजेगी नया समन? CM ने समन को गैर कानूनी बताया | ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

22

0

Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी के समन को बार-बार इग्नोर करने वाले अरविंद केजरीवाल की अभी गिरफ्तारी होगी या नहीं, या फिर उनके घर पर रेड होगी या नहीं, इस पर अटकलों का दौर जारी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाले मामले में ED के समन को फिर गैर कानूनी बताया है।

सूत्रों का दावा है कि जांच एजेंसी ईडी अरविंद केजरीवाल को एक और समन जारी कर सकती है। फिलहाल, ईडी अरविंद केजरीवाल की ओर से जांच एजेंसी को भेजे जवाब की जांच कर रही है। बता दें कि ईडी अरविंद केजरीवाल को अब तक तीन समन जारी कर चुकी है और अब तक केजरीवाल पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।

Video : ..लो जी हिमाचल में नए साल पर नई गारंटी CM व डिप्टी CM का नया एलान देखें

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार करने के संबंध में भेजे गए जवाब की जांच कर रही है और ईडी कथित उत्पाद शुल्क नीति मामले यानी दिल्ली शराब घोटाला केस में जांच में शामिल होने के लिए उन्हें चौथा समन जारी कर सकती है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि ईडी अरविंद केजरीवाल के आरोपों को खारिज कर सकती है।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ने बुधवार को तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी तीसरे समन पर भी बुधवार को पेश नहीं हुए। पार्टी के एक अन्य सूत्र ने कहा कि ईडी केजरीवाल पर छापा मारने और उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।

इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि ईडी दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर छापा मारने और उन्हें गिरफ्तार करने की ‘तैयारी’ कर रही है, इसलिए उनके आवास की ओर जाने वाली सड़कों को अवरुद्ध कर दिया गया है और सभी द्वारों पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिये गये हैं।

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि ‘आप’ पार्टी के नेताओं के केजरीवाल के आवास पर छापा मारे जाने और गिरफ्तार किये जाने के दावे के बाद बुधवार से ही मीडियाकर्मी मुख्यमंत्री आवास पर पहुंच गये हैं, ऐसे में उन्हें ‘संभालने’ के लिए मुख्यमंत्री आवास के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को शराब घोटाले मामले में ED के समन को फिर गैर कानूनी बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा का मकसद जांच कराना नहीं है, बल्कि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है।

अरविंद ने कहा- शराब घोटाला, घोटाला है ही नहीं, स्पीच की 5 बड़ी बातें

  • केजरीवाल ने कहा, ‘नमस्कार- शराब घोटाला… पिछले 2 साल से यह शब्द आपने कई बार सुना होगा। दो साल से बीजेपी की कई सारी एजेंसी, कई रेड मार चुकी हैं। कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं। लेकिन अब तक एक भी पैसे का हेरफेर नहीं मिला है। कहीं से भी एक पैसा नहीं मिला है। अगर करप्शन हुआ होता तो इतने करोड़ों रुपए गए कहां? इतना पैसा हवा में गायब हो गया।’
  • ‘सच्चाई यह है कि किसी तरह का घोटाला हुआ ही नहीं। अगर होता तो पैसा मिलता। ऐसे फर्जी केस में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को इन्होंने जेल में रखा है। किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। कुछ साबित नहीं हो रहा। खुलेआम गुंडागर्दी चल रही है। किसी को भी पकड़कर जेल में डाल दो।’
  • ‘भाजपा मुझे गिरफ्तार करना चाहती है। मेरी सबसे बड़ी संपत्ति और ताकत मेरी ईमानदारी है। झूठे आरोप लगाकर और समन भेजकर ये मुझे बदनाम करना चाहते हैं। मेरी ईमानदारी पर चोट करना चाहते हैं। इन्होंने मुझे समन भेजे हैं। मेरे वकीलों ने बताया कि ये समन गैरकानूनी हैं।’
  • ‘जांच एजेंसी मुझे इन गैरकानूनी समन का जवाब नहीं दे रही हैं। दरअसल, भाजपा का मकसद जांच करना नहीं है, बल्कि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकना है। मेरे शरीर की एक-एक बूंद देश के लिए है।’