Firing case at Salman Khan’s house: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में सामने आया इस गैंगस्टर का नाम, फायरिंग के पीछे रहा ये मकसद

[google-translator]

The Target News

मुंबई । राजवीर दीक्षित

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों की तलाश जारी है। मुंबई पुलिस की 15 से ज्यादी टीमें अलग-अलग जगहों पर जांच में जुटी है।


अब तक की जानकारी के मुताबिक, दोनों शूटर गैंगस्टर रोहित गोदारा गैंग के सदस्य हैं। दोनों हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

घटना के 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं ऐसे में आरोपियों का पकड़ से बाहर होना मुंबई पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है।
जांच का दायरा बढ़ाने के लिए मुंबई पुलिस ने दिल्ली क्राइम ब्रांच से भी सहयोग मांगा है। इस बीच सलमान के घर के बाहर फायरिंग का मकसद सामने आया है।

➡️ पंजाब के ADGP अर्पित शुक्ला ने टारगेट किलिंग को लेकर सुने क्या कहा,इस Link को Click करें।

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।
पुलिस ने उस बाइक को बरामद कर लिया है, जिस पर शूटर्स आए हुए थे। पुलिस द्वारा बरामद की गई बाइक की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

इस मामले में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के बाद कुख्यात अपराधी रोहित गोदारा का भी नाम सामने आया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार हमले के बाद भाग रहे शूटर्स बांद्रा इलाके में ही अपनी बाइक छोड़ गए।

उसके आगे का सफर उन्होंने रिक्शे से तय किया है। पुलिस को आशंका है कि वे दोनों रिक्शे से दहिसर चेक नाका पार करके भागे हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि दोनों शूटर महाराष्ट्र के बाहर के हो सकते हैं। वे हरियाणा या राजस्थान के रहने वाले हैं।

यह भी संभावना जताई जा रही है कि कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा के गैंग ने इन शूटर्स का इंतजाम किया है।
रोहित गोदारा राजस्थान के बीकानेर के लूणकरण का रहने वाला है।

उस पर गंभीर अपराध के करीब 32 से ज्यादा मामले दर्ज है। वो 2010 से अपराध की दुनिया में जाना पहचाना नाम है।

रोहित गोदारा राजस्थान में कारोबारियों से 5 करोड़ से लेकर 17 करोड़ तक की रंगदारी मांग चुका है। उस पर सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का आरोप भी है। वो 13 जून 2022 को दिल्ली से फर्जी पासपोर्ट पर दुबई भागा था। उसने फर्जी पासपोर्ट में उसने अपना नाम पवन कुमार लिखवाया था।

उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस वक्त वो कनाडा में है। इसके साथ ही सलमान खान के घर बाहर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों की तस्वीरें भी सामने आई हैं।

एक हमलावर काली और सफेद टी शर्ट में नजर आ रहा है। दूसरा लाल टी शर्ट में है। इस तस्वीर के आधार पर शूटर्स की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

इसके साथ ही 29 फरवरी 2024 की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जो हरियाणा ने रोहतक के एक ढाबे की बताई जा रही है।

इसमें विशाल नामक शख्स दिख रहा है। कहा जा रहा है कि मुंबई के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स का चेहरा उससे मिल रहा है। हो सकता है कि विशाल ने ही सलमान के घर के बाहर फायरिंग की है।

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का क्या था मकसद?

सूत्रों के मुताबिक सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में पुलिस की सबसे पुख्ता थ्योरी सामने आई है।
इसके मुताबिक, सलमान के घर पर फायरिंग करने की 2 सबसे बड़ी वजह पता चली है।

फायरिंग का पहला मकसद, सलमान खान क इस बात का अहसास दिलाना कि वो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की पहुंच से ज्यादा दूर नहीं है।

दूसरी और सबसे बड़ी वजह मुंबई के दौलतमंदों से मोटी एक्सटार्शन मनी वसूलना है।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो यही वजह है कि सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले के बाद कबूलनामे का जो फेसबुक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला गया, उसमें अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम लिखा था।

दूसरी ओर घटना के चंद घंटों के बाद ही लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सलमान के घर फायरिंग की जिम्मेदारी ली। वायरल सोशल मीडिया पोस्ट पर ये दावा किया गया है।

गौरतलब है कि 14 अप्रैल 2024 रविवार को सलमान खान के ब्रांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुबह बाइक से आए 2 हमलावरों ने कई राउंड की फायरिंग की।

अब तक की जांच के अनुसार फायरिंग 7.65एमएम बोर की पिस्टल से की गई। पुलिस ने इस मामले में ज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 307 व आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जिनकी गिरफ्तारी को लेकर मुंबई पुलिस की 15 टीमें जुटी हुई हैं।