Farmer Protest – हरियाणा में एंट्री करते ही टकराव पुलिस ने छोड़े आंसू गैंस के गोले, माहौल तनावपूर्ण, केजरीवाल ने खारिज किया केंद्र का ये प्रस्ताव ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

11

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली कूच कर रहे किसानों को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया है।

अंबाला के शंभू बार्डर के पास पहुंचे किसानों को पुलिस ने डिटेन किया है और गाड़ी में लेकर गई है। इसी बीच हरियाणा पुलिस ने किसानों पर अश्रु गैस के गोले छोड़े हैं। स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने का प्रयास खारिज कर दिया है।

वहीं, ड्रोन के जरिए पुलिस बैरिकेड्स की दूसरी ओर देखने की कोशिश कर रही है। इस दौरान ड्रोन पर पत्थर मारने की भी कोशिश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, जहां एक तरफ किसान शंभू बार्डर पहुंचे है। वहीं, यहां से 10 किलोमीटर की दूरी पर भी किसानों का बड़ा काफिला बार्डर की तरफ बढ़ रहे हैं।

फतेहगढ़ साहिब से ये किसान आ रहे हैं। शंभू बार्डर पर काफी हलचल हो रही है। बड़ी संख्या में भी ट्रैक्टर ट्रालियां भी करीब पहुंच गई है और यहां पर इनका काफिला थम गया है।

पंजाब पुलिस की तरफ से किसानों को रोका नहीं जा रहा है। इससे पहले, राजपुरा बाइपास से अंबाला की तरफ किसी को भी जाने नहीं दिया जा रहा था, लेकिन अब किसानों को पंजाब पुलिस की तरफ जाने दे रही है। यहां से आम वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक जीरकपुर की तरफ डायवर्ट किया गया है।

*किसानों की मांगें जायज, केजरीवाल ने केंद्र का प्रस्ताव किया खारिज

पंजाब-हरियाणा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों को अरविंद केजरीवाल सरकार का साथ मिला है। आंदोलन करने दिल्ली आ रहे किसानों को लेकर केजरीवाल सरकार ने कहा कि किसानों की मांगें जायज हैं और उन्हें जेल में डालना गलत है। इतना ही नहीं, किसान आंदोलन पर दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार के बवाना स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।