‘कई मुद्दों पर बनी सहमति’, किसानों से मुलाकात के बाद क्या बोले सीएम मान, देखें Video :➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

11

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

ग्रेटर नोएडा के गांवों से लेकर दिल्ली तक किसानों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के बाद आज दिल्ली और नोएडा की सीमाएं सील कर दी गईं और नोएडा में भी ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया।

क्या कहा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने, जानने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

किसान 13 फरवरी को जंतर-मंतर पर धरना देंगे। फिलहाल वे बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। इस बीच उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है।

8 फरवरी को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चंडीगढ़ में 3 केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत की और उन्हें मनाने की कोशिश की।

एएनआई के मुताबिक, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नित्यानंद राय और अर्जुन मुंडा के साथ चंडीगढ़ में किसान नेताओं के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश की।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि कई मुद्दों पर सहमति बन गई है। इसमें पिछले किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले वापस लेना भी एक अहम मुद्दा है, जिसका सरकार ने समर्थन किया है।

सीएम भगवंत मान ने कहा है कि एक और बैठक की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों ने भी आश्वासन दिया है कि वे इस मामले पर आपस में चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि वह किसानों के वकील बनकर उनका प्रतिनिधित्व करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बैठक में पराली पर भी चर्चा हुई।

कहते हैं न शिक्षा जरुरी है…पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की सोच को Salute. जो कह रहे हैं, अगर ऐसा हो गया तो सोचिए कहां पहुंच जाएगा पंजाब, देखें Video

सरकार ने कृृत्रिम/नकली कीटनाशक और कृत्रिम बीज बनाने वाली कंपनियों के खिलाफ सख्त सजा के प्रावधान को भी मंजूरी दे दी है।

आपको बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसान समूह स्थानीय विकास प्राधिकरणों द्वारा अधिग्रहित भूमि के बदले अधिक मुआवजे और विकसित भूखंडों की मांग को लेकर दिसंबर 2023 से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारी किसान समूहों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को किसान महापंचायत और गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में संसद तक मार्च निकाल कर अपनी माांगों को लेकर बुलाया है।

  • The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें