‘इन हाथों ने हथियार छोड़े हैं…!’, सियासत में फिर एक्टिव हुए Himachal के कद्दावर नेता महेंद्र सिंह ठाकुर

[google-translator]

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर लंबे समय बाद फिर से राजनीति में सक्रिय नजर आ रहा हैं।

बता दें कि लाहौल स्पीति में 1 जून को लोकसभा चुनाव के साथ वोटिंग होगी। इसके लिए महेंद्र सिंह 23 अप्रैल को यहां पहुंचे थे और जनसभा की थी। उन्होंने यहां पर कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाने साधे थे।

पूर्व भाजपा सरकार में मंत्री रहे और 2022 विधानसभा चुनाव ना लड़ने वाले महेंद्र सिंह दोबारा एक्टिव हुए हैं। हाल ही में उन्हें पार्टी की तरफ से लाहौल स्पीति उपचुनाव का जिम्मा सौंपा गया है। ऐसे में अब वह फिर सियासत की पिच पर उतरे हैं।

देखें Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र में दे रहे थे भाषण, अचानक बिगड़ी तबीयत, बेहोश हुए

दरसअल, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी डाली है. जिसमें उन्होंने सन्नी देओल की प्रसिद्ध फिल्म का डायलॉग लिखा है। महेंद्र सिंह ने लिखा, इन हाथों ने हथियार छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले. जय श्री राम..हर हर महादेव।

राजनीति से बनाई थी दूरी

गौरतलब है कि तीन बार मंत्री रहे और छह बार विधायक रहे महेंद्र सिंह ने 2022 का चुनाव नहीं लड़ा था। वह धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से लगातार 1993 से जीतते आ रहे थे।

लेकिन साल 2022 में उन्होंने अपने बेटे को चुनावी मैदान में उतारा था। उसके बाद से ही महेंद्र सिंह घर पर आराम कर रहे थे। वह 1998, 2007 और 2017 की भाजपा सरकारों में मंत्री रहे हैं। जयराम सरकार के दौरान उनका काफी दबदबा रहा था।

75 साल के महेंद्र सिंह इस बीच बीते एक डेढ़ साल से राजनिति में सक्रिय नहीं थे. लेकिन अब हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें लाहौल स्पीति उपचुनाव के लिए चुनाव प्रभारी बनाया है.