एकोस के सदस्यों से किसी भी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : अशोक भाटिया, कहा- पंजीकृत एजेंसियों से करें संपर्क विदेश में स्टडी करने के इच्छुक ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

13

0

Target News

फगवाड़ा । राजवीर दीक्षित

एसोसिएशन ऑफ कंसल्टेंट्स ओवरसीज स्टडीज (एकोस) की राज्य इकाई की एक हंगामेदार बैठक होटल प्रेसिडेंट जालंधर में संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के चेयरमैन रुपेश दुग्गल ने की।

बैठक के दौरान ओवरसीज स्टडीज कंसल्टेंट्स की समस्याओं और बिजनेस से जुड़े कुछ अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। संगठन के अध्यक्ष अशोक भाटिया ने बताया कि बैठक के दौरान अनेक मुद्दों पर चर्चा के बाद कई प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

बैठक के दौरान यह प्रस्ताव भी पारित किया गया कि यदि किसी शरारती तत्व या नौकरशाही द्वारा एकोस के सदस्यों के साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार किया गया अथवा कार्यालय के काम में बाधा डालने या कर्मचारियों को धमकाने की कोशिश हुई तो ऐसी किसी भी हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

साथ ही सभी एकोस सदस्यों से आह्वान किया गया है कि पुलिस, प्रशासन और सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

News Fatafat: पंजाब कांग्रेस के नेता हुए आमने सामने, बजट से पहले सुक्खू सरकार पहुंचेगी अयोध्या, बी प्राक के कार्यक्रम में मंच ढहा, देखें Video  

मान्यता प्राप्त ओवरसीज एजेंसियों से करें संपर्क

इस बीच अशोक भाटिया ने विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक युवाओं और उनके अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे ओवरसीज स्टडी के क्षेत्र में काम करने वाली सरकारी मान्यता प्राप्त एजेंसियों से ही संपर्क करें ताकि किसी भी तरह की लूट से बचा जा सके।

एकोस का शिकायत सेल करेगा आपकी मदद

इसके अलावा उन्होंने फर्जी ट्रैवल एजेंटों से ठगी का शिकार हुए लोगों से भी अपील की कि वे गुंडा तत्वों की शरण में जाने की बजाय एकोस के शिकायत सेल से संपर्क करें ताकि पुलिस और प्रशासन के सहयोग से मामले का समाधान कानूनी दायरे में रहकर किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त ओवरसीज स्टडी कंसलटेंट्स की सूची प्रत्येक जिले की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

लाइसेंसिंग प्रणाली बनाई जाए सुविधाजनक

इस बीच उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पुरजोर अपील भी कि जिले के डिप्टी कमिश्नरों को ओवरसीज स्टडीज कंसलटेंट्स और ट्रैवल एजेंसियों के नए लाइसेंस बनाने और पुराने लाइसेंसों को नवीनीकृत करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के निर्देश दें ताकि लंबित लाइसेंस शीघ्र जारी किए जा सकें।

इस अवसर पर कुलवंत सिंह, दविन्द्र शर्मा, सुखविन्द्र नांदरा, सतवीर भाटिया,, आशीष आहुजा, निखिल कुमार, इंद्रजीत कैले, अमित नरुला, रविन्द्र सिंह, अमरजीत कंवर, सचिन मोंगा आदि एकोस संस्था के पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें।