महिला संग 4 लुटेरे आये काबू, हिमाचल में वारदात कर भागे, पंजाब सीमा पर जाम लगा कर पकड़े, नकली हथियार के दम पर आभूषण लाये थे लूट।

[google-translator]

The Target News

श्री आनंदपुर साहिब । नंगल । राजवीर दीक्षित

पंजाब की महिला बदमाश संग 4 लुटेरों ने हिमाचल के बिलासपुर में नकली पिस्टल दो महिलाओं की कनपटी पर तानकर उनके सोने के आभूषणों की छीना झपटी की और ओर फरार हो गए।

स्विफ्ट कार में आए बदमाशों ने बिलासपुर के दबट में लूट-पाट की। दोनों महिलाओं की शिकायत के बाद पुलिस ने एक महिला सहित पांचों आरोपियों को ही पंजाब के किरतपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी अनुसार दबट में दो महिलाएं सड़क किनारे बैठी हुई थीं। इस दौरान पटियाला के रहने वाले 4 बदमाश एक महिला सहित कार में आए और महिलाओं से रास्ता पूछने लगे। तब उन्होंने एक महिला के कान पर नकदी पिस्टल तान दी, आरोपियों ने महिलाओं से दो सोने के टॉप्स और दो सोने की बाली उनसे छीन ली। इसके बाद वह गाड़ी में कीरतपुर की ओर फरार हो गए।

देखें Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र में दे रहे थे भाषण, अचानक बिगड़ी तबीयत, बेहोश हुए

महिलाओं ने तुरंत शोर मचा दिया व अपनी आप बीती अपने पति को सुनाई और इनके पति ने प्रधान के माध्यम से पुलिस को सूचना दी। इसके बाद कोट थाना से आरोपियों की धरकपड़ को टीमें गठित की गई और दो जगह नाके लगाए गए, लेकिन आरोपी दोनों जगह नाके तोड़कर कीरतपुर की ओर भागे। इसके बाद कोट पुलिस ने श्री आनंदपुर पुलिस को सूचित किया।

श्री आनंदपुर पुलिस ने इसकी सूचना कीरतपुर थाना में दी। वहां पर पुलिस ने कुछ देर को जान बूझकर ट्रैफिक का जाम लगाया और तब तक हिमाचल पुलिस भी वहां पहुंच गई थी और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पांच बदमाश PB-65DH5624 स्विफ्ट कार में आए थे।

बिलासपुर के कोट थाना के SHO बलवीर ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला है कि जिस गन के दम पर इन्होंने लूटपाट की है असल मे वह लाइटर था।

DSP मदन धीमान ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के सोने के आभूषण बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ बिलासपुर के कोट कहलूर थाना में 392, 506, 34 के तहत मामला दर्ज आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

लूट करने वालों की पहचान गौरव, अजय कुमार गुरुविंद्र, पिंकू शर्मा और एक महिला जसप्रीत कौर के रूप में हुई है। पांचों आरोपी पंजाब के पटियाला के रहने वाले हैं। एक लड़के की उम्र 15 साल है, जबकि तीन की उम्र 19 से 23 साल बताई जा रही है। इनके साथ पकड़ी गई महिला 34 साल की है। पंजाब व हिमाचल पुलिस की उक्त संयुक्त मुहिम की हर तरफ चर्चा हो रही है।