पंजाब में ‘ठेला’ पर मरीज पिता को लेकर घर पहुंचा बेटा। सोशल मीडिया पर वॉयरल हुआ मामला।

[google-translator]

The Target News

फाजिल्का । राजवीर दीक्षित

आम आदमी पार्टी की सरकार में अफसरशाही किस तरह से हावी है उसकी एक दिल दहला देने वाली घटनाक्रम की खबर सामने आईं है।

पंजाब के फाजिल्का में एक व्यक्ति जिला सिविल अस्पताल से एम्बुलेंस सेवा नहीं मिलने पर अपने पिता को ‘ठेला’ पर अस्पताल से लेकर घर आया है। जिसकी फोटो व वीडियो सोशेल मीडिया पर खूब वॉयरल हो रहा है।

देखें Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र में दे रहे थे भाषण, अचानक बिगड़ी तबीयत, बेहोश हुए

जानकारी के मुताबिक, 2 दिन पहले झीवरा (फाजिल्का) इलाके में प्रेम कुमार नाम का शख्स अपने घर में गिर गया था। कूल्हे की हड्डी टूटने के कारण उन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया था। इलाज के बाद डॉक्टरों ने उन्हें छुट्टी दे दी।

घर जाने के लिए मरीज के बेटे पवन कुमार ने सरकारी एंबुलेंस की गुहार अस्पताल प्रबंधन से लगाई। हालांकि पवन कुमार ने बताया कि उन्हें अस्पताल वालों ने बाहर से प्राइवेट एंबुलेंस बुलाकर मरीज को घर ले जाने को कहा गया।

पवन ने कथित तौर पर उन्हें बताया गया कि वह एक गरीब आदमी है जो सब्जियां बेचता है। इसलिए वह अपने पिता को प्राइवेट एंबुलेंस में नहीं ले जा सकता है,क्योकि उसके पास पैसा नही है। हल न होने की सूरत में उन्हें अपना ठेला (रेहड़ी) अस्पताल लाना पड़ा और उस पर ही अपने पिता को वह ले गया।

गौरतलब है कि फाजिल्का की डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनू दुग्गल ने कहा है कि वह सरकारी अस्पताल के एसएमओ से बात करेंगी और मामले की जांच की जाएगी।