पंजाब के इस शहर का कनैक्शन, सलमान खान के घर फायरिंग मामले में आया सामने

[google-translator]

The Target News

जालंधर । राजवीर दीक्षित

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में पंजाब के जालंधर से कनेक्शन सामने आया है।

मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले सागर पाल (21) और गुजरात के रहने वाले विक्की गुप्ता (24) को दबोच लिया है।

सागर पाल के पिता जोगेन्द्र शाह ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिली कि उनका बेटा सलमान खान के घर फायरिंग करके आया है।

वे खुद हैरान हैं कि वह जालंधर की बजाए मुंबई कैसे पहुंच गया। वह पिछले काफी समय से जालंधर में ही मजदूरी कर रहा है।

यहां वह किससे मिला, किससे नहीं, उस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। सागर के परिवार से मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस की टीम ने पूछताछ की है।

सागर के परिवार के किसी भी सदस्य की गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस जांच में ये भी पता चला है कि सागर का पूरा परिवार मजदूर हैं। मजदूरी करके ही पूरे परिवार का गुजारा होता है।

जालंधर पुलिस के संपर्क में मुंबई क्राइम ब्रांच

जोगेन्द्र शाह का बयान सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच ने जालंधर पुलिस से संपर्क साधा है।

हालांकि इसे लेकर किसी भी अधिकारी ने कोई बयान नहीं दिया है, क्योंकि मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों से पता चला है कि सागर पहले जालंधर में ही था।

जालंधर में वह किसी व्यक्ति के जरिए लारेंस गैंग के टच में आया। इसलिए मुंबई पुलिस इस मामले में जालंधर से जानकारी जुटा रही है।

आरोपियों पर 14 दिन की कस्टडी मांगी

सागर पाल और विक्की गुप्ता ने 14 अप्रैल को सलमान खान के घर पर फायरिंग की थी। 2 दिन बाद पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।
मुंबई पुलिस ने कोर्ट में दोनों आरोपियों की 14 दिन की कस्टडी मांगी थी। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों ने फायरिंग के बाद रेलवे ट्रैक पार कर कपड़े बदले और भागने की कोशिश की।

दोनों आरोपी सलमान खान के पनवेल फार्म हाउस से 10 किलोमीटर की दूरी पर ही रुके हुए थे। ऐसे में यह सवाल भी खड़ा होता है कि क्या वे फार्म हाउस को ही टारगेट करना चाहते थे।

पुलिस ने दलील दी कि यह एक इंटरनेशनल रैकेट है और इनका बिहार और गुजरात से भी कनेक्शन है। हम अपनी जांच का दायरा हरियाणा, पंजाब, यूपी, बिहार और गुजरात तक बढ़ाना चाहते हैं।

इसके अलावा पुलिस ने कोर्ट मेें लारेंस के भाई अनमोल के फेसबुक पोस्ट और सलमान खान के ऊपर हुए पुराने हमलों का भी जिक्र किया।

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि जिस हथियार से इस घटना को अंजाम दिया गया उसे भी अभी रिकवर नहीं किया गया है।

इन आरोपियों को बाइक और अन्य सामान किसने मुहैया कराया इस हम आगे जांच करना चाहते है। इस घटना का मास्टर माइंड कौन है यह भी जांच का हिस्सा होगा।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, सलमान खान से मिलने उनके घर पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने पुलिस को सलमान की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं।