सबसे बड़ी छंटनी, 1400 कर्मचारियों की नौकरी पर चलाई कैंची ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

9

0

Target News

दिल्ली । राजवीर दीक्षित

महंगाई और जॉब क्राइसिस के बीच दुनियाभर में जारी छंटनी की लहर अब भारत में भी नौकरियों पर असर डालने लगी है।

हाल ही में भारत की बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी हजारों कर्मचारियों की नौकरी पर कैंची चला दी है। वित्तीय संकटों से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइन ने अपने हजारों कर्मचारियों को काम से निकालने का फैसला किया है। दरअसल, कंपनी अपनी लागत कम करने के लिए ऐसा कर रही है।

कहते हैं न शिक्षा जरुरी है…पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की सोच को Salute. जो कह रहे हैं, अगर ऐसा हो गया तो सोचिए कहां पहुंच जाएगा पंजाब, देखें Video

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पाइसजेट 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है, जो उसके टोटल वर्कफोर्स के करीब 15 फीसदी के बराबर है। अभी कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या 9 हजार के आस-पास है। कंपनी अभी करीब 30 विमानों का परिचालन कर रही है, जिनमें से 8 लीज पर लिए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन ने भी छंटनी की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, कंपनी के ऊपर निवेशकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए लागत कम करने का दबाव है।

कंपनी के सभी कर्मचारियों की सैलरी का बिल ही 60 करोड़ रुपये हो जा रहा है। ऐसे में कंपनी लागत को कम करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। 1400 कर्मचारियों की छंटनी भी लागत कम करने के प्रयासों का हिस्सा है।

ईटी के अनुसार, स्पाइसजेट के कई कर्मचारियों को छंटनी के बारे में कंपनी से कॉल मिलने लगी है। इससे पहले स्पाइसजेट के कर्मचारी सैलरी में देरी का सामना कर रहे थे।

कंपनी पिछले कई महीने से लगातार सैलरी देने में देरी कर रही थी। जनवरी महीने के लिए तो अभी तक कई कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल पाई है। कंपनी कुछ निवेशकों से 2,200 करोड़ रुपये के कैपिटल इंफ्यूजन की प्रक्रिया में है।

 

  • The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें