हिमाचल के मंडी में बड़ा हादसा, दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के टूरिस्ट की डूबने से हुई मौत

[google-translator]

The Target News

मंडी । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के जोगिंदर नगर में दिल्ली से आए टूरिस्ट की संदिग्ध परिस्थितियों में खड्ड में डूबने से मौत हो गई है।

मामला जोगिन्दर नगर के मच्छयाल खड्ड है। बताया जा रहा है अपने दो साथियों को खड्ड में डूबता देख इस युवक ने छलांग लगा दी। दोनों साथी तो बच गए, लेकिन दिल्ली निवासी युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

जानकारी के अनुसार दिल्ली, सिक्किम व महाराष्ट्र से चार साथी हिमाचल घूमने आए थे। यह सभी लोग बीड के चौगान में होम स्टे में रुके हुए थे।

बुधवार दोपहर बाद यह सभी साथी सैंथल पंचायत की मच्छयाल खड्ड में मौज मस्ती के पहुंचे थे। तभी सिक्किम की युवती और महाराष्ट्र का युवक खड्ड में नहाने उतर गए।

इस दौरान नहाते हुए युवक-युवती अचानक खड्ड में डूब गए। अपने दोस्तों को डूबता देख 28 वर्षीय बलवंत उर्फ बंटी ने खड्ड में छलांग लगा दी।

इस हादसे में महाराष्ट्र का युवक और सिक्किम की युवती तो बच गए, लेकिन बलवंत की डूबने से मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने के उपरांत स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जोगिंदरनगर थाना कार्यकारी प्रभारी गोविंद पॉल ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

गुरुवार को पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मामले की पुष्टि डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने की है।

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल जोगिन्दर नगर लाया गया है। पुलिस ने मृतक युवक के साथियों के बयान कलमबद्ध किए हैं।

मामले में आगामी कार्रवाई जारी है। मृतक युवक की पहचान बलवंत उर्फ बंटी पुत्र तीर्थ सिंह हाऊस नं 48/8 गली न 37 कोसिब इन्कलेव नजदीक बालाजी मंदिर दिल्ली 84 के रूप में हुई है।