अब आपको घर बैठे मिलेगी चुनाव की सारी जानकारी…व्हाट्सएप चैनल किया जारी

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

एक अनूठी पहल में, पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने एक समर्पित व्हाट्सएप चैनल ‘मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पंजाब’ की शुरुआत की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि व्हाट्सएप चैनल का उद्देश्य आम जनता और चुनाव प्रक्रिया के प्रतिभागियों तक महत्वपूर्ण जानकारी प्रसारित करना है, जिसमें चुनाव प्रक्रियाएं, स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) गतिविधियां, महत्वपूर्ण तिथियां, विभिन्न आंकड़े तथा लोकसभा चुनाव-2024 से संबंधित अन्य बहुत सी जानकारियां शामिल हैं।

➡️ Video देखे कैसे हाईवे पर जलती कार में फंसे युवक को बचाने पहुंचे लोग, इस Link को Click करें।

इसके अलावा यह चैनल ‘इस बार 70 पार’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा की गई महत्वपूर्ण पहलों को भी मतदाताओं तक पहुंचाएगा।यह पहल सार्वजनिक भागीदारी के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के चल रहे प्रयासों का हिस्सा है।

सिबिन सी ने कहा कि नियमित पॉडकास्ट पहले ही शुरू कर दिया गया है और सूचना और अन्य गतिविधियों के प्रसार और मतदाताओं के सवालों के जवाब देने के लिए ‘फेसबुक लाइव’ सत्र भी आयोजित किए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा @TheCEOPunjab हैंडल से फेसबुक, एक्स, इंस्टाग्राम और यूट्यूब चैनल भी चला रहा है।

सिबिन सी ने व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं से लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में नियमित और प्रामाणिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक चैनल से जुडऩे का आग्रह किया है। इसके अलावा, उन्होंने व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं से अधिकतम जागरूकता पैदा करने के लिए इस चैनल की जानकारी अन्य समूहों के साथ साझा करने की भी अपील की है।