SAD मेनिफेस्टो कमेटी की मीटिंग आज: यूथ पर फोकस-डेवलपमेंट का विजन, स्ट्रेटजी के लिए चंडीगढ़ में जुटेंगे मेंबर

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

शिरोमणि अकाली दल (SAD) चुनाव में किन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाएगा। इसे लेकर पार्टी गंभीरता से स्ट्रेटजी बना रही है।

इसी कड़ी में आज मेनिफेस्टो कमेटी की तीसरी मीटिंग चंडीगढ़ में होने जा रही है। SAD की कोशिश यही है कि मेनिफेस्टो ऐसा बनाया जाए, जिससे की पार्टी हर वर्ग को अपने से जोड़ने में कामयाब रहे। इसमें यूथ पर फोकस रखा जाए। डेवलपमेंट का विजन भी दिखे। साथ ही पंजाब के मुद्दों को लेकर गंभीरता से उठाया जाए। कमेटी के मेंबर इस बात के संकेत भी दे चुके हैं।

संजय साहनी के घर पर हुए हमले का Video देखने के लिए इस Link लिंक को Click करें

चंडीगढ़ पर रहेगा पूरा फोकस

SAD की तरफ से बनाई गई मेनिफेस्टो कमेटी में 15 लोगों को जगह दी गई है। पार्टी के सीनियर नेता बलविंदर सिंह भूदड़ कमेटी के चेयरमैन व डॉ. दलजीत सिंह चीमा को सेक्रेटरी बनाया गया है।

वहीं, कमेटी में 6 स्पेशल इनवाइटी मेंबर शामिल किए गए। गत मीटिंग कमेटी के मेंबर साफ कर चुके हैं पंजाब के हर मुद्दे को मेनिफेस्टों में शामिल किया जाएगा। इसमें किसान, पानी, पंजाब के बार्डरों से पाकिस्तान व अन्य देशों में व्यापार व पंजाब का चंडीगढ पर अधिकार व चंडीगढ़ में अनुपात के मुताबिक मुलाजिमों की तैनाती न होने से जैसे मुद्दे शामिल किए जाएंगे।

हर हलके का अपना मेनिफेस्टो

भले ही 2019 तक SAD और भाजपा मिलकर चुनाव लड़ते रहे हैं। लेकिन अकाली दल की तरफ से दो तरह के मेनिफेस्टो बनाए जाते रहे हैं। इनमें एक तो पार्टी का प्रदेश स्तर कर रहता है। जबकि दूसरा उस लोकसभा हलके को लेकर तैयार किया जाता है। इसमें उन सभी मुद्दों को शामिल किया जाता है, जो कि इलाके के अहम मुद्दे होते हैं। इस तरह का प्रयोग प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा कर चुके हैं। वहीं, इस बहाने वह वोटरों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं।