70 करोड़ के फर्जी रिफंड घोटाला: पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के बाद मोहाली, चंडीगढ़, सोलन समेत 18 ठिकानों पर छापेमारी, अधिकारी जांच के दायरे में ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

20

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने मंगलवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) में कथित फर्जी रिफंड घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले की जांच के तहत चंडीगढ़, मोहाली एवं पंचकुला में कई स्थानों और हिमाचल प्रदेश में एक स्थान पर छापेमारी की।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी इन शहरों में लगभग 18 ठिकानों की तलाशी ले रहे हैं। हुडा के कम से कम 6 अधिकारियों की भूमिका एजेंसी की जांच के दायरे में है।

देखें Video : हिमाचल से फर्जीवाड़ा भर्ती मामला, पहाड़ों में घूमने वालों को छूट, सड़क हादसों से बचने के लिए AI का होगा इस्तेमाल

प्रवर्तन एजेंसी के अनुसार, घोटाले की कुल कीमत लगभग 70 करोड़ रुपये बताई गई है। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में भी एक स्थान पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि यह जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत दर्ज ईडी के एक मामले से संबंधित है जो हुडा में कथित 70 करोड़ रुपये के फर्जी रिफंड घोटाले से जुड़ा है।

हुडा को अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के नाम से जाना जाता है। ईडी पिछले कुछ दिनों से हरियाणा में लगातार कार्रवाई कर रही है।

प्रवर्तन निदेशायल द्वारा हाल ही में मनी लांड्रिंग मामले में यमुनानगर से इंडियन नेशनल लोक दल के पूर्व विधायक दिलबाग सिंह को गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने हरियाणा के यमुनानगर और पंचकुला में और छापे मारे थे।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। 
  • ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें