खास खबर: MP रवनीत बिट्टू को लेकर श्री आनंदपुर साहिब से बड़ा Update. पुराने मित्रों को फोन कर कही यह बात!

The Target News

श्री आनंदपुर साहिब । नंगल । राजवीर दीक्षित

राजनीति में कदम रखते ही पहला चुनाव श्री आनंदपुर साहिब से जीतने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को लेकर एक बार फिर बड़ा अपडेट यहां से सामने आ रहा है।

बीते दिनों कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले बिट्टू को सोशल मीडिया में घेरने व उनसे नाराज होने वाले कुछ पुराने कांग्रेसियों,पत्रकारों व दोस्तो को उन्होंने फोन किया है।

सांसद बिट्टू ने कांग्रेस छोड़ने की विस्तार से जानकारी इन लोगो को दी व उनकी नाराजगी भी दूर करने की कोशिश की है।

अपने राजनीतिक कैरियर में बड़े ही सलीके से अपने रिश्तों को निभाने वाले MP रवनीत सिंह बिट्टू ने अपना पहला चुनाव 2009 में श्री आनंदपुर साहिब से लड़ा था व उन्होंने अकाली दल के उम्मीदवार डॉ दलजीत सिंह चीमा को बड़े अंतर से हराया था।

पंजाब में अकाली दल-भाजपा में समझौते को लेकर क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष जाखड़, देखें वीडियो

इसके बाद वे 2014 और 2019 में लुधियाना लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। 2019 में बिट्टू ने सिमरजीत सिंह बैंस को मात दी थी। वे काफी मुखर नेता माने जाते हैं।

आपको बता दे रवनीत सिंह बिट्टू के श्री आनंदपुर साहिब में बड़े समर्थक है जो पिछले लंबे समय से आज भी उनसे लगातार जुड़े रहे है।

अब उनके भाजपा में जाने के बाद एक कयास यह भी लगाए जा रहे है कि हिन्दू सीट होने के कारण बीजेपी उन्हें श्री आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार बना सकती है।

माना जाता है की इस मामले में भाजपा में भी काफी हद तक सहमति बन चुकी है। श्री आनंदपुर साहिब से दूसरे मजबूत उम्मीदवार पूर्व सांसद अविनाश रॉय खन्ना है जिन पर भाजपा इस दफा दांव खेल सकती है।