Mukerian Road Accident- पुलिस कर्मियों की मृत्यु पर भावुक हुए CM भगवंत मान, किया ये ऐलान ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

21

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

मुकेरियां के निकट दिन निकलते ही हुए दर्दनाक हादसे को लेकर सीएम भगवंत मान ने शोक जताया है। सीएम ने दुख जताते हुए ऐलान किया है कि पीडि़त परिवार के पंजाब सरकार की नीति मुताबिक 1 करोड़ तथा एचडीएफसी बैंक की तरफ से बीमा राशि के रुप में 1 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

बता दें कि जालंधर-पठानकोट हाइवे पर गांव एमा मांगट के पास बुधवार सुबह करीब 6 बजे पंजाब पुलिस की बस सडक़ पर खड़े ट्रेलर के साथ टकरा गई।

इस हादसे में ड्राइवर, एक महिला कांस्टेबल समेत चार पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान सहायक उप-निरीक्षकल हरदेव सिंह, वरिष्ठ कांस्टेबल गुरप्रीत सिंह (बस चालक) और महिला कांस्टेबल शालू राणा के रुप में हुई है।

देखें Video : केंद्र सरकार को मुकेश अग्निहोत्री ने सुनाई खरी-खरी | deputy CM Mukesh Agnihotri

हादसे में दस जवान गंभीर घायल हुए हैं। घायलों को मुकेरियां, दसूहा और जालंधर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कुछ अन्य को मामूली चोटें आई हैं। हादसा घने कोहरे के कारण हुआ।

गुरदासपुर जा रही थी बस

जानकारी के अनुसार, जालंधर से पीएपी जवानों को लेकर बस गुरदासपुर जा रही थी। जब वह गांव एम्मा मांगट के पास पहुंची तो घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने के कारण चालक सडक़ पर खड़ा ट्रेलर नहीं देख सका और बस उससे टकरा गई।

हादसे में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए और उन्हें मुकेरियां अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मलबे को काटकर निकाला गया ड्राइवर का शव

गंभीर रुप से घायल कुछ कर्मियों को दसूहा और जालंधर अस्पतालों में रेफर किया गया है। बस का ड्राइवर दोनों वाहनों के बीच बुरी तरह फंस गया था और बुरी तरह क्षतिग्रस्त बस के मलबे को काटकर उसे बाहर निकालने में एक घंटे से अधिक का समय लगा लेकिन तब तक उसने दम तोड़ दिया था।

बस में सवार दो अन्य कर्मियों को मुकेरियां अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। एसएसपी सुरेन्द्र लांबा ने कहा कि घने कोहरे के कारण घटी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।