वृंदावन में संत प्रेमानंद महाराज की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

[google-translator]

The Target News

वृंदावन । राजवीर दीक्षित

राष्ट्रीय संत प्रेमानंद की शुक्रवार को देर शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई। सीने में दर्द की शिकायत पर शिष्यों ने उन्हें रामकृष्ण मिशन अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया।

जहां चिकित्सकों की टीम संत प्रेमानंद का गहन परीक्षण कर रही है। अस्तपाल के बाहर जबरदस्त भीड़ लगी है और लोग दुआएं कर रहे है।

राधावल्लभीय संप्रदाय के संत स्वामी प्रेमानंद जी महाराज की शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई। शाम करीब 7 बजकर 15 मिनट पर संत प्रेमानंद के अनुयायी उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन पहुंचे। जहां अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने संत प्रेमानंद का गहन परीक्षण शुरू कर चिकित्सीय राहत देना शुरू कर दिया।

➡️पूर्व कैबिनेट मंत्री के बेटे का वॉयरल Video देखने के लिए इस लिंक (लाइन) को क्लिक करें।

संत प्रेमानंद के बारे में बताया कि शाम को अचानक उनके सीने में दर्द उठा और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था। ऐसे में संत के अनुयायी तत्काल उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन पहुंचे। अस्पताल प्रबंधन का कहना है की हालात सामान्य है। संत प्रेमानंद किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और उनकी डायलिसिस भी होती रहती है।

बावजूद, इसके रात दो बजे वे अपने निजी आवास श्रीकृष्ण शरणम् से पैदल ही रमणरेती स्थित राधाकेलि कुंज आश्रम पहुंचते हैं और देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को दर्शन देने के साथ आध्यात्मिक प्रवचन भी करते हैं। संत प्रेमानंद के दर्शन के लिए रात एक बजे से ही सड़क पर हजारों श्रद्धालु उमड़ते हैं। अस्पताल की भारी भीड़ को देखते प्रशासन ने सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए है।