वरिष्ठ IAS अधिकारी Vijoy Kumar Singh ने संभाला CM के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी का पद, कहा – पारदर्शी और जवाबदेही वाला शासन देना प्रमुख प्राथमिकता ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

22

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी विजॉय कुमार सिंह ने आज मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव के तौर पर पद संभाला।

पद संभालने के उपरांत मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री के विशेष मुख्य सचिव ने कहा कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की जन हितैषी और विकास प्रमुख नीतियों का लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचाना उनकी प्रमुख प्राथमिकता है।

Video :  पंजाब पुलिस के काबू आया खतरनाक गैंगस्टर, DGP ने किया खुलासा, बिश्नोई व गोल्डी बराड़ का साथी है।

उन्होंने कहा कि लोगों को साफ-सुथरा, असरदार, प्रभावशालीस, पारदर्शी और जवाबदेही वाला शासन मुहैया करवाने पर जोर दिया जाएगा।

विजॉय कुमार सिंह ने कहा कि इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि राज्य सरकार की स्कीमों का लाभ लोगों को मिलना यकीनी बनाया जाए।

विशेष मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, औद्योगिक विकास और अन्य संबंधित क्षेत्रों की तरफ और ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने नागरिक केंद्रित सेवाओं का लाभ निर्धारित समय के अंदर लोगों तक पहुंचाने को यकीनी बनाने के लिए कहा।

विजॉय कुमार सिंह ने आगे कहा कि सिविल, पुलिस और अन्य विभागों के दरमियान बेहतर तालमेल भी यकीनी बनाया जाना चाहिए जो सरहदी राज्य के हित में है।

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव ने पद संभालने के लिए बधाई देने पहुंचे अधिकारियों को अपनी ड्यूटी और अधिक मेहनत और शिद्दत के साथ करने के लिए कहा। जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।

गौरतलब है कि विशेष मुख्य सचिव जो भारतीय प्रशासनिक सेवा के सीनियर अधिकारी हैं, ने राज्य और केंद्र सरकारों में विभिन्न पदों पर जिम्मेदारी निभाई है।

साल 1990 बैच के आईएएस अधिकारी भारत सरकार में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में संयुक्त सचिव, वस्त्र मंत्रालय में विशेष सचिव, रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिकों के कल्याण संबंधी विभाग में सचिव के पद पर काम किया है।

उनको लोक सेवा के प्रति सक्रिय और जवाबदेही वाली पहुंच रखने वाले अधिकारी के तौर पर जाना जाता है।