‘आस्था’ नहीं अब हिमाचल के हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के इस दिग्गज परिवार की महिला करेगी पॉलिटिकल एंट्री! डिप्टी CM ने भी की हाईकमान के आगे पैरवी। ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

27

7

Target News

चंडीगढ़ । शिमला । राजवीर दीक्षित

हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा ‘हॉट’ सीट से कांग्रेस के दिग्गज परिवार की महिला को कांग्रेस मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है।

इस बात का खुलासा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बयान से सामने आया है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि हाईकमान के साथ हुई मीटिंग में मुख्यमंत्री ने डिप्टी सीएम की बेटी आस्था अग्निहोत्री और मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री की पत्नी को हमीरपुर से लोकसभा प्रत्याशी बनाने का प्रपोजल रखा है, लेकिन डिप्टी सीएम मुकेश की पत्नी सिमी अग्निहोत्री के आकस्मिक निधन से बेटी आस्था के चुनाव लड़ने का गणित फिलहाल बिगड़ गया है।

हिमाचल के डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की तरफ से गया यह गीत उनकी धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री के निधन के बाद सोशेल मीडिया पर खूब वॉयरल हो रहा है। देखें Video इस लिंक को Click करें ।

डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री के चुनावों की कमान संभालने वाली आस्था अग्निहोत्री विदेश में स्टडी भी कर रही हैं। इन हालात में मुकेश अग्निहोत्री की बेटी के अब चुनाव लड़ने की संभावना फिलहाल कम हो गई है। ऐसे में CM सुक्खू की पत्नी हमीरपुर से कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती हैं।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस हाईकमान के संज्ञान में भी अब कमलेश ठाकुर का नाम आ चुका है। मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से हैं। जिससे हिमाचल में यह सीट हॉट केटेगरी में आ गई है।

कमलेश ठाकुर भी हुई सरगर्म

पिछले कुछ दिनों से कमलेश ठाकुर भी राजनीति में सक्रिय होने लगी हैं। वह वर्करों से अपडेट लेती नजर आती है। उनकी राजनीति में बढ़ती सरगर्मी से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह लोकसभा में कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती है।

हमीरपुर से आसान नही कांग्रेस की राह

हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस लंबे समय से चुनाव हारती रही है। यहां से धूमल परिवार का जबरदस्त वर्चस्व कायम है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर लगातार चार बार यहां से चुनाव जीत चुके हैं। इससे कांग्रेस के लिए यह सीट जीतना कोई आसान नहीं है।

इन नामों पर भी हो चुकी है चर्चा

दिल्ली में हुई बैठक में अभी तक हमीरपुर सीट से राजेंद्र राणा के बेटे अभिषेक राणा, रिटायर्ड कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, सुनील बिट्टू और इंद्रदत्त लखनपाल का नाम कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर लिया जा रहा था। मगर हाईकमान के साथ मीटिंग के बाद अचानक कमलेश ठाकुर का नाम चर्चा में आया है।

जरा इस तरफ भी ध्यान दे

2022 के चुनाव में हमीरपुर लोकसभा सीट में आने वाले 17 विधानसभा क्षेत्रों में से 10 पर कांग्रेस, 5 पर BJP और दो निर्दलीय जीते थे। हमीरपुर जिले की पांच सीटों पर भाजपा का क्लीन स्वीप हुआ था।

कमलेश ठाकुर को अगर चुनाव में उतारा जाता है तो कांग्रेस सरकार की पिछली कारगुजारी का भी पता चेलेगा। सांसद अनुराग ठाकुर के लिए इस दफा यह चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नही है।

इस दफा उनके खिलाफ अपने ही वर्करों की ‘एंटी वेव’ परेशानी खड़ी कर सकती है। उनके बारे में आम चर्चा है कि उन्होंने पिछले लंबे समय से वर्करों का हाल नही जाना है व केवल मोदी लहर में जीतते आये है।