क्रिकेट टीम को नया कोच देने की तैयारी, BCCI ने गौतम गंभीर से किया संपर्क; सामने आया बड़ा खुलासा।

 

 

 

The Target News

नई दिल्ली/चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच देने की तैयारी शुरू की गई है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के बाद राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के मुख्य कोच होने का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। उनके बाद 1 जुलाई से नए कोच का कार्यकाल शुरू हो जाएगा।

पिछले दिनों न्यूजीलैंड के दिग्गज स्टीफन फ्लेमिंग को कोच पद का दावेदार बताया जा रहा था। उसके बाद महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का भी नाम सामने आया है। मगर अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को कोच पद की जिम्मेवारी सौंपने की खबरें सामने आ रही हैं।

एक रिपोर्ट में बताया गया है कि BCCI ने मुख्य कोच पद का भार संभालने के लिए गौतम गंभीर से संपर्क साधा है। गंभीर अभी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं।

श्री आनंदपुर साहिब से सियासी भगोड़े हुए कांग्रेस के सांसद मनीष तिवारी की चंडीगढ़ में हुई चुनावी रैली में सचमुच ‘धक्का’ हो गया। देखें वीडियो

उम्मीद की जा रही है कि सीजन के समापन के बाद BCCI अधिकारी खुले तौर पर गंभीर के साथ इस विषय पर चर्चा कर सकते हैं। आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को खेला जाना है, वहीं BCCI ने कोच पद के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 27 मई तय की है।

सूत्र बताते है कि गौतम गंभीर के पास कोचिंग का अनुभव नहीं है। उनके पास अंतर्राष्ट्रीय या डोमेस्टिक स्तर पर भी कोचिंग देने का कोई अनुभव नहीं है। वो 2022-2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर रहे और अब 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टाफ का हिस्सा हैं। जब तक गंभीर LSG के साथ रहे, उनकी टीम दोनों बार प्लेऑफ में पहुंची थी, वहीं अब आईपीएल 2024 में उन्होंने KKR को टेबल टॉपर बनने में मदद की है।

पिछले साल 2023 वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कोच के तौर पर कार्यकाल बढ़ा दिया गया था, जो 30 जून को समाप्त हो जाएगा।

द्रविड़ स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका भारतीय टीम का मुख्य कोच बने रहने का कोई मन नहीं है। कई सीनियर प्लेयर्स ने उनसे कम से कम टेस्ट फॉर्मेट में कोच पद पर बने रहने की मांग की थी, लेकिन द्रविड़ पहले ही मन बना चुके थे। जिसके बाद अब नए कोच की नियुक्ति होना तय है।