…और जब अचानक VVIP हूटर की आवाज से गूंज उठी अनाज मंडी, बिना किसी पूर्व सूचना चुनावी प्रोग्रामों को छोड़ मंत्री हरजोत बैंस के पहुंचते ही बदल गया माहौल, और फिर जानें क्या हुआ।

[google-translator]

The Target News

श्री आनंदपुर साहिब । राजवीर दीक्षित

चुनावी प्रोग्रामों में शामिल कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस बिना किसी पूर्व सूचना के आज अनाज मंडी आ पहुंचे। उनके पहुंचते ही जहां अधिकारियों में हड़कंप देखा गया वही उन्होंने बारीकी के साथ हर चीज का जायजा भी लिया।

पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने अपने विधानसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब की मुख्य अनाज मंडी अगमपुर का दौरा किया और किसानों से खरीद व्यवस्था की नवीनतम स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की है।

उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने राज्य में किसानों की सुविधा के लिए अनाज मंडियों में खरीद, उठान और भुगतान की सुचारू व्यवस्था की है।

देखें Video: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र में दे रहे थे भाषण, अचानक बिगड़ी तबीयत, बेहोश हुए

किसानों की उपज का एक-एक दाना बिना किसी परेशानी के खरीदा जा रहा है और समय पर भुगतान किया जा रहा है। किसानों की सुख-सुविधा के लिए 10 करोड़ रुपये की लागत से अगमपुर अनाज मंडी तैयार की गई है।

➡️ अविनाश रॉय खन्ना के Live वीडियो देखने के लिए इस लिंक को Click करें।

आज अचानक बिना किसी पूर्व सूचना के अगमपुर अनाज मंडी पहुंचे मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि वे खरीद व्यवस्था पर लगातार नजर रख रहे हैं, सरकार की ओर से सभी सुचारु व्यवस्थाएं की गई हैं, सभी अनाज मंडियों में शैड, पीने का पानी, शौचालय, तिरपाल उपलब्ध हैं। किसानों की सुविधा के लिए. साफ-सफाई एवं रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया जिन अधिकारियों या विभागों को अनाज मंडियों की जिम्मेदारी दी गई है, वे अपना काम जिम्मेदारी से कर रहे हैं। किसानों को अपनी फसल मंडियों में लाने और बेचने में कोई परेशानी नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के किसान बहुत दूरदर्शी हैं, जो पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए फसल विविधता और आधुनिक तरीके अपना रहे हैं। इस बार भी खेतों में फसल जलने की कोई घटना की सूचना नहीं है, बल्कि यह क्षेत्र अन्य किसानों के लिए प्रेरणादायी बनता जा रहा है।

उन्होंने कहा हमारे बुद्धिमान किसानों ने आधुनिक मशीनरी का उपयोग किया है, जो किसानों को सहकारिता विभाग से अनुदान के आधार पर उपलब्ध है, और खाद और बीज आदि की सुचारु व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

हरजोत बैंस ने किसानों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार खेती को और बढ़ावा देने और किसानों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। फसल का एक-एक दाना समय पर उठाया जाएगा और भुगतान भी समय पर हो रहा है।

इस अवसर पर कमिकर सिंह डाढी चेयरमैन, केसर सिंह संधू कोऑर्डिनेटर, प्रधान राम गोपाल, राणा रण बहादुर, गुरप्रीत सिंह अरोड़ादीपक सोनी और अन्य आढ़ती, किसान और मजदूर बड़ी संख्या में उपस्थित थे।