सियासी हलचल : कल होगी पंजाब सरकार की कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों हो सकती है चर्चा, कैबिनेट मंत्री की फ्लैग सेरेमनी को लेकर फंसा पेंच ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

15

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

पंजाब सरकार ने अगली कैबिनेट बैठक कल 24 जनवरी को करने का फैसला किया है, लेकिन बैठक के एजेंडे के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह बैठक 24 जनवरी को सुबह 11 बजे पंजाब सिविल सचिवालय में शुरू होगी। कैबिनेट की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

इसमें भविष्य में होने वाले नगर निगम और पंचायत चुनाव और कुछ नई योजनाओं की शुरुआत को लेकर प्रस्ताव लाए जा सकते हैं।

हालांकि, इससे पहले पंजाब सरकार ने जिलों का दौरा कर कैबिनेट मीटिंग बुलाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी। कई जिलों में कैबिनेट की बैठकें हो चुकी हैं।

इनमें जालंधर और लुधियाना शहर प्रमुख थे। बता दें कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा द्वारा 26 जनवरी को तिरंगा फहराने के मामले पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

फिलहाल हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई 25 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है। दरअसल, पंजाब एजी ने हाई कोर्ट को जानकारी दी है कि अमन अरोड़ा की अर्जी पर संगरूर कोर्ट में 24 जनवरी को सुनवाई होगी।

जिसे लेकर हाईकोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 25 जनवरी दी है। कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा की सजा के खिलाफ दायर अपील पर 24 जनवरी को संगरूर की जिला अदालत में सुनवाई होगी, जिसके बाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

अगर अमन अरोड़ा के खिलाफ सजा निलंबित नहीं की गई तो वह गणतंत्र दिवस पर झंडा नहीं फहराएंगे।

अनिल कुमार तायल ने अपनी याचिका में कहा है कि चूंकि अमन अरोड़ा को दो साल जेल की सजा सुनाई गई है, इसलिए उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द की जानी चाहिए और उन्हें गणतंत्र दिवस पर झंडा फहराने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

हाईकोर्ट ने याचिका पर पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले में पंजाब सरकार की ओर से आज हाई कोर्ट में कोई जवाब दाखिल नहीं किया गया है।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। 
  • ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें