पंजाब की Jatindra Kaur बनी एफसीआई की Consultative Committee की सदस्य | ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

24

0

Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

पंजाब के लिए गौरव के क्षण है। पंजाब के जिला संगरुर के गांव बलद कलां निवासी जतिन्द्र कौर को भारत सरकार द्वारा भारतीय खाद्य निगम सलाहकार कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है।

जतिन्द्र कौर पंजाब के उपभोक्ताओं के हितों, एफसीआई में खरीद, स्टोरेज और वितरण संबंधी मामलों पर विभाग को परमार्श करेंगी।

Video : ➡️ श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा चुनाव में BJP का उम्मीदवार लगभग तय, पूरी खबर देखने के लिए इस लिंक को Click करें।

ड्रग, व्यापार नीति, किसानों की समस्याओं के मुद्दे देश-विदेश में सरकारों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली जतिन्द्र कौर ने नियुक्ति के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया है।

जतिन्द्र कौर ने कहा कि उनका लक्ष्य रहेगा कि विभाग और पब्लिक के बीच सारी प्रक्रिया पारदर्शी रहे। भ्रष्टाचार और लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं होगी।

एफसीआई की वितरण प्रणाली को इस प्रकार अपनाया जाएगा कि राज्य या केंद्र सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बीपीएल और एपीएल श्रेणियों और अन्य कमजोर वर्गों तक पहुंचे।

एक सवाल के जवाब में जतिन्द्र कौर ने कहा कि एफसीआई की खरीद, वितरण, स्टोरेज पर भी ध्यान रखा जाएगा। कोशिश रहेगी कि विभाग और पंजाब सरकार के बीच समन्वय बनाया जाए।

यकीनी बनाया जाएगा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों का फायदा पब्लिक को मिले।

बता दें कि जतिन्द्र कौर कुछ अरसा पहले समाज के लिए जानलेवा बन चुकी नशीली दवाओं के गंभीर मुद्दे पर ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा के गृह विभाग, गृह मंत्री के साथ बैठक की और बी.सी. द्वारा उठाए जा रहे उपायों पर चर्चा कर चुकी हैं।

वर्ष 2013 में, जार्जिया के प्रधानमंत्री द्वारा व्यापार नीति, भूमि रजिस्ट्रियों आदि सहित भारतीय किसानों के सामने आने वाली समस्याओं और चुनौतियों पर शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।