Air Passengers के लिए राहत, इंडिगो का यह ऐलान | ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

21

0

Target News

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

इंडिगो ने हवाई सफर करने वाले लोगों को राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। किफायती एयरलाइंस इंडिगो ने टिकट पर लगने वाले फ्यूल चार्ज को बंद करने की घोषणा की।

बता दें कि कंपनी ने करीब 3 महीने पहले ईंधन के बढ़ते दामों के चलते टिकट पर फ्यूल चार्ज लगाने का कदम उठाया था।

अब फ्यूल चार्ज बंद होने का मतलब है कि हवाई टिकट के दाम भी कम होंगे। जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ेगा।

कुल मिलाकर कहें तो इंडिगो के हवाई टिकट अब पहले की तुलना में सस्ते हो जाएंगे। याद दिला दें कि इंडिगो ने अक्टूबर 2023 में अपने ग्राहकों से फ्यूल चार्ज वसूलना शुरु किया था और अब तत्काल प्रभाव से इस चार्ज को हटा दिया है।

देखें Video : गंगा जी की तरह नंगल में सतलुज आरती का शुभारंभ, पूर्व सांसद अविनाश रॉय खन्ना, पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल, विधायक सतपाल सत्ती, आप नेता संजीव गौतम हुए शामिल।

इंडिगो का कहना है कि यह फैसला, हाल ही में एविएशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) की कीमतों में कटौती के बाद लिया गया है। यानी ग्राहकों को अतिरिक्त चार्ज से छुटकारा मिलेगा।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि एटीएफ की कीमतें डायनामिक होती है, इसलिए हम कीमतों या बाजार की स्थितियों के हिसाब से किसी भी बदलाव के चलते हमारे किराए और कंपोनेंट को एडस्ट करते रहेंगे।

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि ईंधन की कीमतों में उतार-चढ़ाव से बनने वाली अनिश्चितताओं के बावजूद, इंडिगो अपने यात्रियों को किफायती, समय पर और निर्बाध यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए अपने संकल्प के लिए प्रतिबद्ध है।

एयरलाइन और ईंधन के दाम

गौर करने वाली बात है कि ईंधन पर होने वाला खर्च, एयरलाइन के परिचालन खर्च का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
अक्टूबर 2023 में एटीएफ की कीमतों में हुई वृद्धि की प्रतिक्रिया में ही फ्यूल चार्ज वसूलने की शुरुआत हुई थी।

इंडिगो ने अपने घरेलू और इंटरनेशनल दोनों रुट्स पर फ्यूल चार्ज लागू किया था। ऐसा करने से एयरलाइन के सभी नेटवर्क के यात्रियों के जेब पर असर पड़ा था।

अब फ्यूल चार्ज हटाने से यह पता चलता है कि इंडिगो अपने यात्रियों को प्रतिस्पर्धी और पारदर्शी मूल्य मुहैया कराने की प्रतिबद्धता को दिखाता है।