श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट पर I N D I A गठबंधन का असर! कांग्रेस हारे या नकारे को उतार सकती है चुनाव में, जाने पूरी जानकारी।

[google-translator]

The Target News

चंडीगढ़/ श्री आनंदपुर साहिब । राजवीर दीक्षित

I N D I A गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी को फायदा देने की कोशिश में श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट का नाम भी सामने आ रहा है। जिसमें कांग्रेस की और से उम्मीदवार की देर से घोषणा किया जाना इस कड़ी का पहलू बताया जाता है!

श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेस अब हारे या नकारे छवि वाले को लोकसभा चुनावों में उम्मीदवार बना सकती है। आज दिल्ली में हुई CWC की बैठक में जिस तरह से इस सीट को लेकर चर्चा हुई है उससे तो यही अनुमान लगाया जा रहा है। यहां से उम्मीदवार की घोषणा में देरी होना भी एक कारण माना जा रहा है।

Video वीडियो देखने के लिए इस लिंक को Click करें, किस तरह प्रोजेक्ट का मलबा नंगल डैम में आ पहुंचा है।

सूत्र बताते है कि कांग्रेस श्री आनंदपुर साहिब से किसी दिग्गज पर दांव खेलने की तैयारी में नही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार फिलहाल जिन जिन लोगों के नाम यहां की लोकसभा टिकट के लिए सामने आ रहे है वह किसी भी सूरत में जीतने की क्षमता नही रखते है।

सूत्र बताते है कि I N D I A गठबंधन के तहत यह मामला इस बात की कड़ी हो सकता है, क्योंकि इस लोकसभा के साथ लगते चंडीगढ़ में कुछ इस तरह का ही समझौता है। जिसमें म्युनिसिपल कारपोरेशन चुनावों में आप को कांग्रेस ने मदद की व उनका मेयर बना, जबकि एमपी चुनावों में आप अब कांग्रेस के उम्मीदवार की मदद कर रही है।

श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा में कांग्रेस का उम्मीदवार तय न होने से वर्करों में मायूसी बनी हुई है। इस लोकसभा के अलग अलग विधानसभा में जबरदस्त हार को लेकर पहले ही कांग्रेसी वर्करों में निराशा थी।

अब इन चुनावों में भी उम्मीदवार तय न होने से बनी चर्चाओं से इन्हें लोगों को जवाब तक देना मुश्किल हो रहा है। सूत्र बताते है कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा रविवार शाम या सोमवार सुबह तक हो सकती है।