जोरदार धमाका, लोगों का लगा भूकंप आ गया, घरों में दरारें, सामने आई यह वजह ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

18

0

Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

चंडीगढ़ के गांव मौली जागरां में एक मकान में सिलेंडर फटने से अचानक धमाका हुआ और घर के अंदर आग लग गई। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के मकानों में दरार आ गई।

लोगों को लगा कि भूकंप का झटका आया है। घबराकर लोग घरों से बाहर निकल आए।

पता चला है कि यहां पर कुछ लोग बड़े सिलेंडर में से छोटे सिलेंडर में अवैध रूप से गैस भरते थे। इसी तरह से एक छोटे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान यह हादसा हुआ।

देखें Video : केंद्र सरकार को मुकेश अग्निहोत्री ने सुनाई खरी-खरी | deputy CM Mukesh Agnihotri

इसमें गैस लीक होने के कारण सिलेंडर में आग लग गई। इसकी वजह से वह सिलेंडर मौके पर फट गया। जिसकी वजह से घर में आग लग गई और आसपास के लोगों में दहशत फैल गई।

सिलेंडर फटने की वजह से धमाका काफी तेज था। इस पर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई थी। उन्होंने इसकी सूचना चंडीगढ़ पुलिस को दी। चंडीगढ़ पुलिस ने तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर बुलाकर इस पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम ने सबसे पहले वहां पर लगी आग को बुझाया। उसके बाद अंदर जाकर जांच की तो पता चला कि यह गैस सिलेंडर फटने की वजह से आग लगी है।

जांच के दौरान चंडीगढ़ पुलिस की टीम ने वहां से कई बड़े और छोटे सिलेंडर बरामद किए हैं। पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए आरोपियों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि इस मकान में काफी दिनों से अवैध कारोबार चल रहा था। इसमें यह लोग सस्ते दाम पर बड़ा सिलेंडर खरीदते थे। इसके बाद लोगों को छोटे सिलेंडर में गैस भरते थे और इस गैस के वह मोटे दाम वसूलते थे। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने पहले कई बार पुलिस को की थी, लेकिन इसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अब हादसा होने के बाद पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसमें कई अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।

The Target News के Whatsapp ग्रुप में शामिल हों, फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम पर Page को Like OR Follow करें। 
  • ➡️ ➡️ खबर का Link न खुलने पर 92185 89500 नम्बर को तुरंत फोन में सेव करें। Click करें