Petrol-Diesel की हो सकती है किल्लत, इस दिन बंद रहेंगे सभी Petrol Pump, स्ट्राइक को लेकर शैड्यूल जारी, जानें वजह ➡️ न्यूज Link न खुलने पर पहले 92185 89500 नम्बर को फोन में save कर लें।

9

0

Target News

जालंधर । राजवीर दीक्षित

पंजाब में 22 फरवरी को पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। पंजाब की पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन द्वारा यह ऐलान किया गया है।

वजह यह है कि सरकार द्वारा डीलर्स की कमिशन पिछले 7 वर्षों से नहीं बढ़ाई गई है। बार-बार ज्ञापन देने के बावजूद सुनवाई न होने से क्षुब्ध एसोसिएशन ने अब संघर्ष का रास्ता चुना है।

एसोसिएशन द्वारा ऐलान किया गया कि15 फरवरी को राज्य में नो परचेज डे होगा।

इस दिन एसोसिएशन के कोईभी पेट्रोल पंप डीलर पेट्रोल, डीजल की परचेज नहीं करेगा और 22 फरवरी को पंजाब के सभी पेट्रोल पंप बंद रखे जाएंगे।

एसोसिएशन के प्रवक्ता ने बताया कि सरकार द्वारा पिछले 7 साल से डीलर्स की कमिशन नहीं बढ़ाई गई है।
पिछले 7 साल में महंगाई कई गुणा बढ़ चुकी है। जबकि कमिशन वहीं की वहीं है।

एसोसिएशन प्रवक्ता ने कहा कि हालात मुताबिक कई पेट्रोल पंप खर्च भी नहीं निकाल पा रहे।

इस संबंध में कई बार सरकार के पास मुद्दा उठाया गया है। लेकिन फिलहाल उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई।

इस संबंध में संपर्क करने पर जालंधर पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुखमोहन सहगल ने इस हड़ताल की पुष्टि करते हुए बताया कि 15 फरवरी को नो परचेज डे है।

लेकिन आम पब्लिक को पेट्रोल, डीजल आपूर्ति जारी रहेगी। 15 फरवरी के दिन आम पब्लिक पर इसका कोई असर नहीं होगा। लेकिन 22 फरवरी को पूरे पंजाब के पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इस दिन कोई भी डीलर सेल नहीं करेगा।

हरियाणा के लोगों को भी पेट्रोल-डीज़ल की परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है

आने वाले दिनों में एक बार फिर हरियाणा के लोगों को भी पेट्रोल-डीज़ल की परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है। दरअसल कमीशन न बढ़ाने के विरोध में पेट्रोल पंप डीलर्स आंदोलन की राह पर चलने के लिए तैयार हो गए हैं। 13 और 23 फरवरी को कंपनियों से पेट्रोल-डीज़ल नहीं खरीदने का फैसला किया गया है। साथ ही मांगें नहीं मानने के हालात में 29 फरवरी को स्ट्राइक करने का फैसला लिया गया है।

पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन जींद के प्रधान तेलु राम गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑल हरियाणा पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने पेट्रोल पंप डीलर्स का कमीशन ना बढ़ाने पर अब आंदोलन करने का फैसला कर लिया है आंदोलन को लेकर डीलर्स ने अपना शेड्यूल भी जारी कर दिया है।